यूपी के इन शहरों में बरसेगी आग, 40 डिग्री के पार पहुंच सकता है पारा 

UP Weather Update: यूपी में गर्मी का सितम लगातार बढ़ता ही जा रहा है. हालात यह हैं कि तेज धूप के चलते लोग घर से बाहर निकलने में भी हिचकिचा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर यूपी के गाजियबाद में मंगलवार यानी 18 अप्रैल को मौसम बहुत गर्म रहने वाला है. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान के मुताबिक गाजियाबाद में आज तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. जहां कुछ दिनों पहले तक लोगों को बादलों के असर के कारण राहत मिली हुई थी तो वहीं अब अचानक मौसम बदलने से लोगों के पसीने छूट रहे हैं. अप्रैल महीने में ही लोगों को झुलसाने वाली गर्मी से रूबरू होना पड़ सकता है.

आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक गाजियाबाद में लोगों का आज झुलसा देने वाली गर्मी से सामना हो सकता है, जिसके चलते यहां का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर सकता है. अगर यूपी के अन्य जिलों की बात करें तो लखनऊ, नोएडा समेत अन्य जिलों में भी मौसम का यही हाल है. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार देश के अलग-अलग इलाकों में आने वाले दिनों में और भी बुरा हाल होने वाला है. वहीं यूपी के अलग-अलग इलाकों में लोग धूप से बचने के लिए छाता का इस्तेमाल कर रहे हैं और अपने सिर को ढककर ही घर से बाहर निकल रहे हैं.

आईएमडी ने जताया ये अनुमान

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान के अनुसार, उत्तर प्रदेश में 18 और 19 अप्रैल को भी मौसम के ऐसे ही तेवर देखने को मिल सकते हैं. भारतीय मौसम विभाग का यह भी अनुमान है कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ का असर बनता दिख रहा है. इससे उत्तराखंड समेत देश के उत्तर पश्चिमी इलाकों में बारिश का अनुमान है. यहां तक कि उत्तराखंड में तो ओले पड़ने का भी अनुमान जताया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button