फेसबुक CEO मार्क जुकरबर्ग पर FIR, अखिलेश यादव को लेकर लगा ये आरोप

अखिलेश यादव की छवि खराब करने को लेकर की गई पोस्ट

कन्नौज.सोशल मीडियाा एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां किसी की इमेज बनाई व बिगाड़ी भी जा सकती है। ऐसे में फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ यूपी के कन्नौज में एफआईआर दर्ज की गई है। कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुए केस में जुकरबर्ग ही नहीं बल्कि उनके अलावा 48 अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया है. यह एफआईआर फेसबुक पर बुआ-बबुआ के नाम से चल रहे पेज पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव  की छवि खराब करने वाली पोस्ट को लेकर दर्ज की गई है। फेसबुक के मुख्य कार्यालय कैलिफोर्निया में भी इसकी रिपोर्ट भेजी गई है।

अखिलेश और समाजवादी पार्टी की छवि खराब करने का आरोप

आपको बता दे कि सपा के कार्यकर्ता अमित यादव की तरफ से कन्नौज के ठठिया थाने में सोमवार को आईटी ऐक्ट की धारा में लिखी रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसे फोटो और विडियो से समाजवादी कार्यकर्ताओं में आक्रोश है। एफआईआर कोर्ट आदेश पर हुई है। एफआईआर के अनुसार फेसबुक पर बुआ-बबुआ नाम के पेज में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर अभद्र टिप्पणी की जाती है। गाली-गलौज भी होता है। कार्टूनों से बेबुनियाद बातें की जाती हैं। इससे अखिलेश और समाजवादी पार्टी की छवि खराब हो रही है।

पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, फिर कोर्ट दरवाजा खटखटाया

दरअसल सपा कार्यकर्ता अमित यादव ने बुआ-बबुआ पेज को लेकर पुलिस से शिकायत की थी। जिसके बाद भी पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके बाद उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. फिर कोर्ट के आदेश पर ग्रुप एडमिन फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग और पोस्ट पर कमेंट करने वाले 49 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. अमित यादव का कहना है कि इस पेज से समाजवादी पार्टी और उसके मुखिया की छवि खराब हो रही है।

Related Articles

Back to top button