लेखपाल की तहरीर पर 42 लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज,जांच में जुटी पुलिस

यूपी, यूपी में जमीन की खरीदफरोख्त करने के मामले बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं।ताजा मामला सहारनपुर जनता रोड की हैं जहां सरकारी जमीन की खरीदफरोख्त करने के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. लेखपाल की तहरीर पर 42 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है.

42 लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज

आपको बता दे कि पूरा मामला सहारनपुर जनता रोड का है। जहां लेखपाल प्रदीप गुप्ता ने थाना सदर बाजार में एफआइआर दर्ज कराई है। मुकदमे में चार महिलाएं और कॉरपोरेशन बैंक को भी अभियुक्त बनाया गया है। यूनिवर्सिटी की घोषणा के बाद जमीन की खरीद फरोख्त का खेल शुरू हुआ था। जनता रोड पर सरकारी जमीन की हेराफेरी कर अलग-अलग काश्तकारों को बेचने का खुलासा हुआ था।

यह भी पढ़े-पूर्व सैनिक ने एसडीएम पर लगाया गंभीर आरोप, कोर्ट के स्टे के बाद भी विवादित जमीन में खुलवा दिया रास्ता

जिसके बाद डीएम ने जांच एसडीएम सदर को सौपी थी। एसडीएम सदर ने पूरी मामले की जांच रिपोर्ट डीएम को दी थी। दरअसल 1962 में लोकनिर्माण विभाग द्वारा जनता रोड के निर्माण के लिए अधिगृत की गई थी, लेकिन राजस्व अभिलेखों में पुराने काश्तकारों का नाम दर्ज चला आ रहा था। इसी का फायदा उठाकर जमीन के बैनामे कराए जा रहे थे।
मामले की शिकायत के बाद प्रशासन हरकत में आई। एसडीएम सदर अनिल कुमार ने सबसे पहले भूमि से खातेदारों के नाम खारिज किए। एसडीएम की जांच के आधार पर डीएम अखिलेश सिंह ने जमीन की हेराफेरी के मामले में जमीन बेचने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए थे। लेखपाल प्रदीप गुप्ता की ओर से थाना सदर बाजार में जमीन की हेराफेरी करने वालों के लिए धोखाधड़ी, सार्वजनिक संपत्ती निवारण अधिनियम 1984 की धारा-3 व चार, षड्यंत्र करने व दूसरी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button