कौशाम्बी: मिट्टी खोदने के विवाद में 2 समुदाय में संघर्ष, एक दर्जन घायल 

कौशाम्बी | कोखराज थाना क्षेत्र में असदुल्लापुर उर्फ़ रोही गांव में सोमवार को दो वर्ग तालाब से मिटटी निकलने के विवाद में आमने सामने आ गए। मारपीट, पथराव व् बलवा की घटना में एक पक्ष के एक दर्जन लोग घायल हुए है। घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस व् अफसरों ने मुआइना किया है। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी  मूरतगंज में भर्ती कराया गया है। लॉक-डाउन तोड़ कर हुए बवाल में पुलिस अब आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार फूलकली पत्नी फूलचंद्र निवासी असदुल्लापुर उर्फ़ रोही की बेटिया घर में विवाह समारोह की तैयारी के चलते तालाब से लिपाई को मिटटी निकाल रही थी। आरोप है कि गांव के ही कैश, आजम, मासूक, गुल्ले पुत्रगण कयूम ने मिटटी खोदने का विरोध करते हुए युवतियों के कपडे फाड़ उनसे जोर-जबरजस्ती शुरू कर दी। शोर, चीख पुकार सुन विनय अर्कवंशी पुत्र मोहन लाल, नेमचंद्र पुत्र फूलचंद्र, श्याम बाबू पुत्र स्व सुन्दर लाल व् फूलकली पत्नी फूलचंद्र ने मौके पर पहुंच विरोध किया। इस दौरान आरोपितों ने लाठी डंडे व् तमंचे के बट से हमला कर विजय नेमचंद्र श्याम बाबू फूलकली व् आरती व् पूनम को लहू-लुहान कर दिया। हमले में महिला, पुरूष और बच्चे समेत 11 लोग घायल हो गए। चीख-पुकार सुन ग्रामीणों ने बीच-बचाव कर मामला शांत करा दिया।

दो वर्गों के बीच विवाद की जानकारी होते ही एसपी अभिनंदन, एसडीएम चायल ज्योति मौर्या, सिराथू सीओ रामवीर सिंह, कोखराज पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस के पहुंचने से पहले ही हमलावर मौके से भाग निकले। घायलों को मूरतगंज पीएचसी में भर्ती करा दिया गया। एसपी ने घटना की छानबीन की। एसपी ने कोखराज पुलिस को आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया। गांव में तनाव का माहौल है। एसडीएम ने जमीन की नापजोख का भी निर्देश जारी किया। ताकि दोबारा कोई अप्रिय घटना न हो सके। गांव में तनाव के मद्देनजर फोर्स तैनात करा दी है। एसपी अभिनदंन ने बताया, लॉक डॉउन का उल्लंघन किया गया। आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। महिला की तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ गंभीर धाराओं में अभियोग दर्ज कर गिरफ्तारी की कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button