मध्य प्रदेश: मजबूर पिता ने की आत्महत्या, अपना खून बेच कर चलता था घर

मध्य प्रदेश के सतना में एक इंसान ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली क्योंकि वह एक गंभीर वित्तीय संकट से जूझ रहा था। उनके परिवार ने कहा कि वह अपनी बेटी के इलाज के लिए भुगतान नहीं कर पाने से दुखी थे, जो पांच साल पहले एक एक्सीडेंट के बाद से चलने में असमर्थ थी।

अनुष्का गुप्ता ने कहा कि उनके पिता प्रमोद ने उनके इलाज के लिए और परिवार को आर्थिक रूप से आगे बढ़ाने के लिए अपना घर, अपनी दुकान बेच दी। एक्सीडेंट में अनुष्का की रीढ़ की हड्डी में चोट लग गई थी और तब से वह बिस्तर पर हैं।

परिवार का कहना है कि गैस सिलेंडर और खाने का खर्च उठाने के लिए प्रमोद ने समय-समय पर रक्तदान भी किया।

अनुष्का का कहना है कि खून बेचने के बाद उनके पिता बीमार पड़ गए और पैसा नहीं कमा पा रहे थे।

17 वर्षीया पढ़ाई में अच्छी है और बोर्ड परीक्षा में उसके प्रदर्शन के बाद उसे सम्मानित किया गया, जो उसने बिस्तर पर पड़े रहने के दौरान एक लेखक की मदद से दिया था।

वह कहती हैं कि न तो अधिकारियों ने और न ही परिवार ने कोई मदद की. अनुष्का कहती हैं, “अधिकारियों ने हमें संबंधित योजनाओं के तहत सहायता का आश्वासन दिया था, लेकिन पिछले 1 साल में कुछ भी नहीं हुआ, मेरे पिता के कई दौरे करने के बावजूद।”

“मेरे पिता ने हमारी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए अपना खून तक बेच दिया था। भुगतान करने में असमर्थ होने के कारण वह उदास थे और इसलिए उन्होंने आत्महत्या कर ली।”

प्रमोद गुप्ता सुबह चार बजे दुकान पर जाने के लिए घर से निकला था। दो घंटे तक नहीं मिलने पर उसके परिजनों ने शिकायत दर्ज कराई। उसका शव मंगलवार को सतना में रेलवे ट्रैक पर मिला था।

सतना की पुलिस उपाधीक्षक ख्याति मिश्रा कहती हैं, ”हमने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है|”

Related Articles

Back to top button