तेज़ रफ़्तार और ओवरलोड ट्रक ने मासूम को रौंदा, उसके बाद जो हुआ

सड़क पर फर्राटा भर रहे तेज रफ्तार और ओवरलोड गाड़ियां आए दिन बड़े बड़े हादसों का कारण बनती हैं । जिसमें कहीं ना कहीं परिवहन विभाग और पुलिस विभाग की अनदेखी सामने आती है । जिसके चलते इस तरह के डग्गामार वाहनों और ओवरलोड गाड़ियों और तीव्र गति से चलने वाली गाड़ियों पर किसी भी प्रकार का कोई लगाम नहीं लग पा रहा है । हालांकि दिखाने के लिए परिवहन और पुलिस विभाग के द्वारा नाम मात्र की कार्यवाही को अंजाम दिया जाता है । जिसके चलते वाहन स्वामियों में और ड्राइवरों में किसी भी प्रकार का कोई खौफ नहीं दिखाई पड़ता है। अभी कुछ दिन पहले ही अमेठी जिले में ओवरलोड चल रही प्राइवेट बस जिसमें एक लड़की पीछे लटकी हुई थी । उसका वीडियो वायरल हुआ जिसके बाद पुलिस विभाग सक्रिय हुई और अगले दिन ओवरलोड बस का चालान भी किया गया । लेकिन इसके बाद भी किसी भी प्रकार का कोई लगाम नहीं लग पाया ।

जिसका जीता जागता उदाहरण आज देखने को मिला जहां पर तेज रफ्तार ओवरलोड मोरंग से भरी ट्रक अमेठी कोतवाली क्षेत्र के सुल्तानपुर रोड पर बेनीपुर गांव के पास घर के सामने सड़क के किनारे खेल रहे 6 वर्षीय मासूम को अपनी चपेट में ले लिया जिसके चलते मासूम के दोनों पैरों के ऊपर से ओवरलोड ट्रक गुजर गई । वही घटनास्थल पर ही मासूम का एक पैर घुटने के ऊपर से ही अलग हो गया और दूसरा पैर घुटने के नीचे से पूरी तरह से चकनाचूर हो चुका है । परिजनों ने तत्काल एंबुलेंस को कॉल किया लेकिन आधे घंटे बीत जाने के बाद भी जब एंबुलेंस नहीं आई तो आनन-फानन में निजी वाहन से मासूम को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमेठी पहुंचे ।

ये भी पढ़ें-नाबालिग युवती को घर से उठाकर बनाया बंधक, फिर किया ये काम

जहां पर मौके पर मौजूद ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉक्टर अमरनाथ ने गंभीर रूप से घायल मासूम को तत्काल प्राथमिक उपचार देकर गंभीर हालत में लखनऊ के लिए रेफर कर दिया। वहीं पर इस बात को लेकर परिजनों ने खासी नाराजगी देखने को मिली । परिजनों का कहना है कि स्थानीय पुलिस को इस तरह की ओवरलोड रात भर रही गाड़ियों पर लगाम लगाया जाए । जिससे ऐसी घटनाओं से बचा जा सके। फिलहाल अमेठी कोतवाली पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मौके पर पहुंचकर ट्रक ड्राइवर सहित ट्रक को कब्जे में ले लिया और उसके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करते हुए नियमानुसार कार्यवाही करने में जुटी । अमेठी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक श्याम सुंदर ने इस मामले में अमेठी एआरटीओ प्रवर्तन सर्वेश सिंह को इस मामले पर सूचित किया और एआरटीओ ने भी मौके पर पहुंच कर वाहन तथा ट्रक ड्राइवर के खिलाफ खनन तथा ओवरलोडिंग के मामले में कार्यवाही शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button