Farmers Parade : किसान को लगी गोली! पुलिस ने बचाव में कही ये बात

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ हजारों संख्या में किसान ट्रैक्टर (Kisan Tractor Rally) लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रवेश कर चुके हैं। पिछले दो महीनों से अधिक समय से आंदोलन कर रहे किसान आज 26 जनवरी के मौके पर ट्रैक्टर रैली कर रहे हैं। वही किसानों के हिंसातमक आंदोलन करियो ने सोशल मीडिया (Social Medial) के जरिए गलत अफवाह फैलाकर प्रदर्शनकारियों को भड़काने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस सूत्रों ने बताया है कि किसानों के ग्रुप में यह अफवाह उड़ने लगी थी पुलिस की गोलियों से मर कर तीन चार किसानों की मौत हो गई है। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने उपद्रव होकर यह हंगामा किया। पुलिस का कहना है कि किसान संगठनों तक अफवाह पहुंचाई जा रही हैं।

उड़ाई जा रही है अफवाह

बता दें दिल्ली में आज कई हिस्सों में किसान रैली निकाल रहे हैं। इस रैली में ऐसी भी खबरें भी आ रही है कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने हिंसा की है। जिसमें काफी नुकसान हुआ है। जिसके बाद लोग उम्मीद लगा रहे है कि ऐसा इसलिए हुआ कि पुलिस ने कार्यवाही में कुछ लोगों की जान गई है मगर दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने इस पर सफाई देते हुए कहा है कि ऐसा नहीं है पुलिस की तरफ से कोई गोली नहीं चलाई गई है। वह कहते हैं इस तरफ की अफवाह उड़ा रहे हैं। ऐसी कोई घटना नहीं हुई है।

किसान मोर्चा ने दी सफाई

संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है कि जो लोग भी हुड़दंग मचा रहे हैं वो उनके संगठन के सदस्य नहीं हैं। संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है कि भारतीय किसान यूनियन और किसान मजदूर संघर्ष समिति उनके मोर्चे का हिस्सा नहीं है। वो अपने फैसले लेने के लिए स्वतंत्र हैं।

 

Related Articles

Back to top button