गोरखपुर : सैनिटाइजर खरीदने जा रहे हैं तो सावधान, सीएम सिटी में पकड़ी गई नकली सैनिटाइजर की फैक्‍ट्री

गोरखपुरः वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए आप सैनेटाइजर खरीदने बाजार जा रहे हैं, तो सावधान हो जाइए. क्‍योंकि गोरखपुर की पुलिस और ड्रग विभाग की टीम ने नकली सैनेटाइजर बनाने वाली फैक्‍ट्री पकड़ी है. यहां पर पुलिस ने भारी मात्रा में नकली सैनेटाइजर के साथ उसे बनाने के उपकरण, लेबल, ढक्‍कन और अल्‍कोहल भी बरामद किया है. हैरत की बात ये है कि इस सैनेटाइजर को बाजार में सप्‍लाई भी किया जा रहा था. ड्रग विभाग की टीम सैम्‍पल लेकर नकली सैनेटाइजर की जांच कर रही है.

वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने के लिए जहां पूरा देश एकजुट हो गया है. तो वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो चंद रुपए कमाने की लालच में दूसरों की सेहत और जान के साथ खिलवाड़ करने से भी नहीं चूकते हैं. कोरोना महामारी के बीच ड्रग विभाग की टीम ने गोरखनाथ पुलिस के साथ राजेन्‍द्र नगर इलाके में छापेमारी कर सत्‍यजीत जायसवाल और उसके एक साथी को गिरफ्तार किया है. उसके पास से भारी मात्रा में सैनेटाइजर, बल्‍क मात्रा में बड़े-बड़े गैलन और प्‍लास्टिक की बॉटल में सैनेटाइजर, उसके बनाने के उपकरण, ढक्‍कन, लेबल और उपकरण बरामद किया है.

गोरखपुर के जिला औषधि निरीक्षक जय सिंह ने बताया कि गोरखनाथ इलाके के राजेन्‍द्र नगर में सत्‍यजीत जायसवाल के घर अवैध रूप से नकली सैनेटाइजर बनाने की कल सूचना मिली थी. उन्‍होंने बताया कि सत्‍यजीत घर में ही सैनेटाइजर बना रहा था. वहां पर पैक किया गया सैनेटाइजर, खाली बॉटल और भारी मात्रा में बड़े गैलन में सैनेटाइजर बरामद किया गया है. इससे होने वाले नुकसान की जांच के लिए सैंपल लिया गया है. इनसे पूछताछ के बाद जिन्‍हें बाजार में बेचा गया है, उसका डिटेल लिया जा रहा है.

इनके खिलाफ ड्रग एक्‍ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. क्‍योंकि ये अवैध रूप पैकिंग और बेचने का काम कर रहे थे. उन्‍होंने बताया कि इनके यहां से कस्‍टमर डायरेक्‍ट आकर सैनेटाइजर ले जाते थे. कुछ लोग इस महामारी के बीच भी गलत फायदा उठाने के लिए बहुत से लोग काम कर रहे हैं. यही वजह है कि इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जो भी लोग अवैध रूप से इस तरह का कार्य कर रहे हैं, बगैर लाइसेंस के उनके खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी.

जहां कोरोना वायरस से बचने के लिए कोरोना फाइटर्स पूरी जी-जान के साथ लगे हुए हैं. वहीं समाज के ऐसे दुश्‍मन उनकी मेहनत पर पानी फेरने से बाज नहीं आ रहे हैं. इस महामारी के बीच ऐसा कृत्‍य करने वालों के खिलाफ भी सख्‍त कार्रवाई की जरूरत है.

Related Articles

Back to top button