PMO हाउस का फर्जी अधिकारी गिरफ्तार..

प्रधान मंत्री कार्यालय में रणनीति और अभियानों के लिए एक अतिरिक्त निदेशक होने का दिखावा करने वाले पटेल को कम से कम 10 दिन पहले गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उसकी गिरफ्तारी को पुलिस ने गुप्त रखा था। गुरुवार को मजिस्ट्रेट द्वारा न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद उनकी गिरफ्तारी का विवरण सामने आया। यह स्पष्ट नहीं है कि उनकी गिरफ्तारी के दिन ही प्रथम सूचना रिपोर्ट या प्राथमिकी दर्ज की गई थी या इसे दर्ज करने में कुछ देरी हुई थी।

पटेल ट्विटर पर भी सत्यापित हैं और उनके एक हजार से अधिक फॉलोअर्स हैं, जिनमें भाजपा गुजरात के महासचिव प्रदीपसिंह वाघेला भी शामिल हैं। उन्होंने अर्धसैनिक गार्डों से घिरे कश्मीर में अपनी ‘आधिकारिक यात्राओं’ के कई वीडियो और तस्वीरें साझा की थी।

अपने ट्विटर बायो में उन्होंने कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी, वर्जीनिया से पीएचडी, आईआईएम त्रिची से एमबीए, साथ ही कंप्यूटर साइंस में एम.टेक और बी.ई. कंप्यूटर इंजीनियरिंग में डिग्री लिखी है। पटेल ने आगे खुद को “विचारक, रणनीतिकार, विश्लेषक और अभियान प्रबंधक” के रूप में वर्णित किया।

ठग की घाटी में पहली यात्रा फरवरी में हुई थी जब उसने स्वास्थ्य रिसॉर्ट्स का दौरा किया था।

सूत्रों का कहना है कि पटेल ने गुजरात से अधिक पर्यटकों को लाने और दूधपथरी को एक प्रमुख पर्यटन स्थल बनाने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए अधिकारियों के साथ बैठकें भी कीं।

दो सप्ताह के भीतर अपने दूसरे दौरे पर श्रीनगर आने के बाद पटेल संदेह के घेरे में आ गए। सूत्रों ने कहा कि एक आईएएस अधिकारी, जो एक जिला मजिस्ट्रेट हैं, ने पिछले महीने एक “वरिष्ठ पीएमओ अधिकारी” की यात्रा के बारे में पुलिस को सूचित किया।
खुफिया एजेंसियों ने पुलिस को पीएमओ के एक अधिकारी के रूप में एक ठग के बारे में सतर्क किया। उसकी पृष्ठभूमि की पुष्टि करने के बाद, पुलिस को श्रीनगर के एक होटल से उस व्यक्ति को गिरफ्तार करने के लिए कहा गया।

सूत्रों का कहना है कि दो पुलिस अधिकारियों के खिलाफ गड़बड़ी और समय पर ढोंगी का पता लगाने में विफलता के लिए कार्रवाई शुरू की गई है।

Related Articles

Back to top button