हरियाणा में कांग्रेस के इस बड़े नेता ने खुद को घोषित किया “सीएम” कैंडिडेट, मचा बवाल

0
95

हरियाणा में चुनावी लहर चरम पर है। सभी पार्टियां कैंपेन के ज़रिए अपने वोट पक्के करने में लगी है। ऐसे में हरियाणा कांग्रेस की तरफ से रोहतक में आयोजित परिवर्तन रैली में हरियाणा के सीएम कैंडिडेट की घोषणा हुई। दिलचस्प बात ये थी कि सीएम कैंडिडेट का नाम है भूपिंदर सिंह हुड्डा, और ये घोषणा करने वाली भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ही थे।

बगावती तेवर अपनाए हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने खुद को सीएम कैंडिडेट घोषित करने के साथ ही विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाने और चुनाव संबंधी तैयारियों के लिए 33 सदस्‍यीय कमेटी भी गठित करने का ऐलान किया है। इस कमेटी में कांग्रेस के 10 विधायक और पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं को जगह दी गई है। उनके इस कदम को प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख अशोक तंवर ने ‘घोर अनुशासनहीनता’ करार दिया है। उन्‍होंने बताया कि पार्टी आलाकमान रोहतक रैली पर संज्ञान लेगा। बता दें कि हुड्डा गुट ने पूर्व सीएम को मुख्‍यमंत्री कैंडिडेट घोषित करने के साथ ही अशोक तंवर को प्रदेश अध्‍यक्ष पद से हटाने की मांग की है।

भूपिंदर सिंह हुड्डा ने 33 सदस्‍यीय कमेटी के संयोजक के पद पर होडल से विधायक उदयभान को नियुक्‍त किया है। इसके अलावा हरियाणा विधानसभा के दो पूर्व अध्‍यक्ष कुलदीप शर्मा और डॉक्‍टर रघुवीर सिंह कादियान को भी कमेटी में जगह दी गई है। इसके अलावा कमेटी में हरियाणा कांग्रेस के दो पूर्व प्रदेश अध्‍यक्षों फूलचंद और धर्मपाल सिंह मलिक को भी रखा गया है। इनके साथ गीता भुक्‍कल, आनंद सिंह डांगी, कृष्‍ण हुड्डा, करण सिंह दलाल, जगबीर मलिक जैसे कद्दावर नेता भी कमेटी में शामिल हैं। कमेटी के अध्यक्ष की पदवी पूर्व मंत्री हरमोहिंदर सिंह चट्ठा को दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here