एल्विश यादव का ‘सिस्टम’ हुआ फेल, किसने पहुंचाया ‘स्टारडम से जेल’ तक?

कट्टर हिंदू की छवि बनाकर कई विवादों में फंसने वाले एल्विश कहां चूकें, जानिए विस्तार से

कहा जा रहा है कि एल्विश यादव ने नोएडा पुलिस हिरासत में स्वीकार किया है कि वह पार्टियों के लिए सांप का जहर मंगवाता था। फिलहाल एल्विश 14 दिन की न्यायिक हिरासत में है लेकिन माना जा रहा है कि उन्हें जमानत मिलने में मुश्किल आ सकती है क्योंकि पुलिस के अनुसार नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइट्रोपिक एक्ट (एनडीपीएस) के तहत गिरफ्तार किया है। उस पर वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972 का भी मामला दर्ज है। इसकी रिपोर्ट भाजपा सांसद और पशु प्रेमी मोनिका गांधी की एनजीओ ने नोएडा सेक्टर 47 पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई थी।

एल्विश ने धर्म का लिया सहारा

बिग बॉस ओटीटी विनर एल्विश यादव इससे पहले भी कई मामलों में फंस चुके हैं। खुद को कट्टर हिंदू कहने वाले एल्विश यादव बिग बॉस में जब विनर की रेस में शामिल हुए तो उनके साथियों ने कारों पर हिंदू लिखे स्टीकर लगाए। उनके साथियों ने ऐसे वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर खूब वायरल किए थे।

बिग बॉस के बाद उर्वशी रौतेला के साथ एक गाने ‘हम तो दीवाने’ में खास तरह से हाथ को पोस्चर को लेकर फैंस ने एल्विश को बहुत ट्रोल किया था कि राम भक्त होकर वह दूसरे धर्म का ऐसा पोस्चर कैसे कर सकते हैं। इसे लेकर भी उन्होंने अपनी सफाई दी थी और बाद में उस गाने से वह खास किलिप हटा दी गई थी।

हाल ही में एक चैरिटी किक्रेट मैच में मुनव्वर फारूकी के साथ गले लगने की तस्वीर सामने आने पर भी एल्विश ने अपने फैंस से माफी भी मांगी।  इसके अलावा एल्विश यादव जिस जगह से रोस्ट वीडियो बनाता था, वहां जय श्रीराम का साइन बोर्ड था। किसी भी धर्म का प्रचार कतई गलत नहीं है, लेकिन उसे अपनी पब्लिसिटी के लिए इस्तेमाल करना कई विवादों को जन्म देता है।

मुनव्वर फारूकी के मामले में जब एक अन्य यूट्यूबर मैक्सटर्न ने एल्विश यादव को रोस्ट किया तो उससे मार पिटाई का वीडियो सामने आया। इससे पहले जयपुर के होटल में थप्पड़ मारने का वीडियो वायरल हुआ था।

स्वरा भास्कर के साथ हो चुका है विवाद

दरअसल 2018 में स्वरा की फिल्म वीरे दी वेडिंग के दौरान कहा जा रहा था कि एल्विश ने उनकी फिल्म की नेगेटिव कैंपेनिंग की थी, क्योंकि दोनों की राजनैतिक विचारधारा अलग-अलग थी। इसे लेकर स्वरा ने शिकायत भी दर्ज कराई थी।

यूट्यूबर्स के साथ रहे पंगे

एल्विश यादव और ध्रुव राठी के पंगे हर किसी के जुबान पर है। दोनों ने जमकर एक दूसरे के खिलाफ वीडियो बनाए थे। आज भी दोनों एक दूसरे की खिचाई करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। एल्विश ने कुशा कपिला और आशका भाटिया को भी रोस्ट किया था। आशका ने एल्विश को बॉडी शेमिंग के लिए काफी लताड़ा था, तो कुशा कपिला को सस्ती करीना कपूर कहने पर कुशा ने कहा था कि ये कमेंट गलत है।
बिग बॉस के बाद यूट्यूबर अभिषेक मल्हान के साथ भी नेगेटिव पीआर को लेकर फैंस में काफी तू-तू-मैं-मैं हुई थी।

elvish yadav

गमले चोरी का भी आरोप

जी-20 के दौरान गुरूग्राम इलाके से एक शख्स का गमले चोरी करते हुए वीडियो वायरल हुआ था। उस वीडियो में जो कार दिख रही थी, वह कहा जा रहा था कि एल्विश की गाड़ी है। हालांकि एल्विश ने सफाई दी थी कि गमले चोरी करने वाले शख्स के साथ उसका कोई रिश्ता नहीं है।

लग्जरी गाड़ियों के लिए चर्चा में रहते है

साल 2016 में यूट्यूब शुरू करने वाले एल्विश यादव को लग्जरी गाड़ियों का बहुत शौक है। उनकी कलेक्शन में पोर्शे 718 बॉक्सटर, हॉदुई वर्ना और टोयोटा फॉर्चूनर जैसी लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं। इसके अलावा गुरूग्राम में आलीशान घर बनवा रहे हैं, जिसे वह अक्सर अपने ब्लॉग में दिखाते रहते हैं। दुबई में भी एक घर लिया है, जिसका होम टूर अपने ब्लॉग में दिया था।

elvish

लगातार दौलत और शोहरत हासिल करते हुए एल्विश यादव को विवादों से दूर रहना ज़रूरी था। लेकिन वह इसके उलट विवादों को लगातार हवा देते रहे और अब सांपों के जहर का मामला काफी गंभीर है।

Related Articles

Back to top button