Elon musk नहीं रहे विश्व के सबसे अमीर आदमी, जानें किसने ली ये जगह!

कभी 340 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक एलन मस्क को बर्नार्ड अरनॉल्ट ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के स्थान से खिसका दिया है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के

कभी 340 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक एलन मस्क को बर्नार्ड अरनॉल्ट ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के स्थान से खिसका दिया है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, 51 वर्षीय एलन मस्क की संपत्ति जनवरी से अब तक 100 बिलियन डॉलर से अधिक गिरकर 168.5 बिलियन डॉलर हो गई है. न्यूयॉर्क में सुबह 10:20 बजे तक, यह 73 वर्षीय अरनॉल्ट के $172.9 बिलियन के निवल मूल्य से कम है, जिसकी संपत्ति काफी हद तक फैशन की दिग्गज कंपनी LVMH के अपने 48% स्वामित्व से प्राप्त होती है.
मस्क की रैंकिंग में सबसे ऊपर से गिरावट, पहली बार ऐसा हुआ है जब वह सितंबर 2021 में नंबर 2 पर थे. अरबपति एलन मस्क के लिए यह एक उथल-पुथल भरा साल था. उन्होंने अप्रैल में 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को निजी बनाने की अपनी पेशकश से दुनिया को चौंका दिया था.
लेकिन उनका समझौता फेडरल रिजर्व और अन्य केंद्रीय बैंकों के साथ एक पीढ़ी में मौद्रिक तंगी के अपने सबसे आक्रामक दौर में शुरू हुआ, मस्क की टेस्ला इंक जैसी उच्च-उड़ान कंपनियों के मूल्यांकन में कमी आई. इलेक्ट्रिक कार निर्माता का स्टॉक इस साल 50% से अधिक नीचे है.
मस्क ने महीनों तक ट्विटर डील से बाहर निकलने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे. उन्होंने टेस्ला के शेयरों में 15 बिलियन डॉलर से अधिक, अप्रैल में लगभग 8.5 बिलियन डॉलर, फिर अगस्त में 6.9 बिलियन डॉलर, खरीद के लिए पर्याप्त नकदी जुटाने के लिए ऑफलोड किया.

Related Articles

Back to top button