निर्वाचन आयोग ने कमलनाथ को भेजा नोटिस, 48 घंटे में मांगा स्पष्टीकरण

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा राज्य की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी को ‘आइटम’ कहने का मामला निर्वाचन आयोग के समक्ष पहुंच गया है। इस मामले में आयोग ने बुधवार को कमलनाथ को नोटिस जारी किया है, जिसमें अपने बयान को 48 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

दरअसल, राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त को पत्र लिखकर अमर्यादित बयान को लेकर कमलनाथ के खिलाफ आवश्‍यक कार्रवाई करने को कहा था। निर्वाचन आयोग ने मामले में सख्ती दिखाते हुए प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा भेजी गई रिपोर्ट के आधार पर कमलनाथ को नोटिस जारी किया है, जिसमें बयान को लेकर 26 घंटे में स्पष्टीकरण मांगा गया है।

गौरतलब है कि बीते दिनों ग्वालियर के डबरा विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने इमरती देवी को बिना नाम लिये आइटम कहा था। इस मामले में राजनीतिक घमासान मच गया। मामला राष्ट्रीय महिला आयोग के साथ ही निर्वाचन आयोग तक पहुंच गया। पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी तक ने कमलनाथ के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताया, लेकिन कमलनाथ अपने बयान को लेकर माफी मांगने के लिए तैयार नहीं हैं। अब निर्वाचन आयोग की सख्ती के बाद कमलनाथ की मुश्किल बढ़ गई है।

Related Articles

Back to top button