चुनाव आयोग की बैठक पार्टियां हुई सहमत, चुनाव न टाले जाएं रैलियां न हों बंद  

चुनाव आयोग के साथ बैठक में पार्टियों ने दिया सुझाव, समय से चुनाव कराने की कही बात

लखनऊ: देश में कोरोना का नया ओमिक्रॉन वैरिएंट अब डराने लगा है। ओमिक्रॉन के कारण संक्रमण की रफ्तार भी तेज हो चली है। इस बीच उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव टालने की बातें भी कही जा रहीं हैं,हालांकि, चुनाव टालने के कोई आसार नहीं नजर आ रहे हैं। केंद्रीय चुनाव आयोग के साथ बैठक में सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव समय से कराने की बात कही है। इसके साथ ही रैलियों पर भी रोक न लगाने की बात उठाई जबकि इससे संक्रमण फैलने के पूरे आसार हैं।

चुनाव आयोग ने टीकाकरण तेज करने की कही बात

इससे पहले चुनाव आयोग ने भी स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ बैठक में चुनावी राज्यों में टीकाकरण में तेजी लाने की बात कही थी। आयोग ने टीकाकरण को लेकर भी अपना रुख साफ करने के बाद उत्तर प्रदेश के दौरे में राजनीतिक दलों से बातचीत में भी यही बात सामने आई कि चुनाव तो समय से ही होंगे।

मीटिंग के दौरान किसी भी दल ने कोविड और ऑमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर चुनाव टालने की बात नहीं कही।सभी राजनीतिक दलों ने निर्वाचन आयोग से यही कहा कि चुनावी इंतजाम सख्त और चुनाव समय से होने चाहिए।सभी पार्टियों ने चुनाव को लेकार अपनी अपनी आशंका, मुश्किलें, परेशानी, मुद्दे और तर्क आयोग के सामने रखे।

Related Articles

Back to top button