ऐलनाबाद चुनाव में हार पर कांग्रेस का एक्शन: अनुशासनात्मक कार्रवाई का संकेत

सैलजा ने हुड्‌डा समर्थित EX MLA भरत बेनीवाल को नोटिस भेज मांगा जवाब,

हरियाणा के सिरसा जिले की ऐलनाबाद सीट पर उपचुनाव में हार का सामना करने वाली कांग्रेस पार्टी ने एक्शन शुरू कर दिया है। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा समर्थित EX MLA भरत बेनीवाल को पार्टी विरोधी गतिविधियों सहित चुनाव प्रचार में भाग नहीं लेने पर नोटिस भेज एक सप्ताह में जवाब मांगा है। नोटिस मिलने की पुष्टि पूर्व विधायक के बेटे ने कर दी है। साथ ही सफाई दी कि उन्होंने पार्टी प्रत्याशी को चुनाव जीताने में भरसक कोशिश की है।

दरअसल, 2 नवंबर को आए ऐलनाबाद उप चुनाव के नतीजों में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी पवन बेनीवाल की जमानत जब्त हो गई। चुनाव से ऐन पहले पवन बेनीवाल के चाचा भरत बेनीवाल ने भी टिकट के लिए दावेदारी ठोकी थी। उन्हें भूपेंद्र हुड्‌डा का खास माना जाता है। हालांकि दो बार ऐलनाबाद सीट पर विधानसभा चुनाव हार चुके हैं। इस चुनाव में शुरू से ही कांग्रेस में भीतरघात की बात निकलकर बाहर आ रही थी और चुनाव का परिणाम भी ठीक उसी प्रकार दिखा।

हुड्‌डा और सैलजा की राजनीतिक दूरियां किसी से छुपी नहीं हैं। उपचुनाव से ऐन पहले कांग्रेस ने भाजपा छोड़कर आए पवन बेनीवाल को कुमारी सैलजा के कहने पर टिकट दिया था। चुनाव में भूपेंद्र हुड्‌डा और उनके सांसद बेटे दीपेंद्र हुड्‌डा की सक्रियता को लेकर शुरू से ही पार्टी के भीतर ही आवाज उठ रही थी। हार के बाद कांग्रेस हाईकमान ने भी हरियाणा के इंचार्ज विवेक बंसल ने बिंदुवार तरीके से चुनाव परिणाम की रिपोर्ट भेजने को लेकर कहा है।

एक सप्ताह में देना होगा जवाब

भरत बेनीवाल काफी पुराने कांग्रेसी हैं और दड़बाकलां से विधायक रह चुके है। 2 बार उन्होंने कांग्रेस की टिकट पर ऐलनाबाद से चुनाव भी लड़ा, लेकिन जीत नहीं मिली। भरत बेनीवाल को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने नोटिस जारी किया है। नोटिस में लिखा है कि ऐलनाबाद उपचुनाव में उन्होंने कांग्रेस उमीदवार पवन बेनीवाल के चुनाव प्रचार में भाग नहीं लिया। इस कारण पार्टी उम्मीदवार तीसरे नंबर पर रहा। इतना ही नहीं आपने एक वीडियो भी जारी किया, इसमें आप कह रहे हैं कि कांग्रेस उम्मीदवार तीसरे नंबर पर रहेगा। चुनाव प्रचार में भाग न लेने पर क्यों ना आप के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसलिए आप अपना जवाब 1 सप्ताह के भीतर दें। अन्यथा आपके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बेड रेस्ट का वीडियो हुआ था वायरल

ऐलनाबाद उपचुनाव में भरत बेनीवाल का बेड रेस्ट का वीडियो वायरल हुआ था। इसके साथ ही एक फोटो भी वायरल हुआ था। इसमें वह अस्पताल में भर्ती दिख रहे हैं। तब भरत के समर्थकों ने बताया था कि उन्होंने कान का ऑपरेशन कराया है। इसकी वजह से वे आराम कर रहे हैं। इसी बीच मतदान से कुछ दिन पहले एक वीडियो वायरल हुआ था इसमें कि भरत बेनीवाल कह रहे थे कि पवन बेनीवाल तीसरे नंबर पर आएगा। इस वीडियो के आधार पर पर ही कुमारी सैलजा ने भरत बेनीवाल को नोटिस जारी किया है। हालांकि इस वायरल के बाद भरत बेनीवाल ने अपना ऑडियो भेजा था कि यह वीडियो काफी पुराना है। जब पवन बेनीवाल भाजपा में उम्मीदवार थे। उपचुनाव में भरत सिंह बेनीवाल अपने भतीजे पवन बेनीवाल के साथ चुनावों में जनसभाओं में दिखाई तो दिए, लेकिन उन्होंने उम्मीदवार को वोट डालने की अपील कहीं भी नहीं की।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button