इंडिगो फ्लाइट में नशे में धुत्त यात्री ने मचाया बवाल

एक पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि दुबई-मुंबई इंडिगो उड़ान पर सवार दो यात्रियों को पायलट, सहायककर्मी और सह-यात्रियों को नशे की हालत में गालियां देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।
अधिकारी ने कहा कि विमान के बुधवार को मुंबई में उतरने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी। उन्होंने कहा, “आरोपी पालघर और कोल्हापुर के नालासोपारा के रहने वाले हैं। वे खाड़ी में एक साल तक काम करने के बाद लौट रहे थे और ड्यूटी-फ्री दुकान से लाए गए शराब का सेवन कर जश्न मना रहे थे।”

अधिकारी ने कहा, “जब सह-यात्रियों ने हंगामे पर आपत्ति जताई, तो दोनों ने उनके साथ-साथ हस्तक्षेप करने वाले चालक दल के साथ भी दुर्व्यवहार किया। उनमें से एक गलियारे में चलते समय शराब पी रहा था। चालक दल ने उनकी बोतलें ले लीं।”  सहार पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 336 (दूसरों के जीवन और सुरक्षा को खतरे में डालने के लिए) और विमान नियमों की धारा 21,22 और 25 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारियों के अनुसार, इस साल यह सातवीं घटना है, जब यात्रियों द्वारा अभद्र व्यवहार करने का मामला दर्ज किया गया है। 11 मार्च को एक व्यक्ति को शौचालय में धूम्रपान करने और लंदन-मुंबई उड़ान के आपातकालीन निकास को खोलने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Related Articles

Back to top button