यूपी के हाईवे पर वाहन चलाना हुआ महंगा, अथॉरिटी ने टोल टैक्स की दरों में की बढ़ोतरी

अगर आप नेशनल हाईवे पर सफर करते हैं तो आपके लिए आज की खबर बेहद बुरी है। क्योंकि आज से आप हाईवे पर सफर करने के दौरान ₹5 से लेकर ₹25 टोल के नाम पर अतिरिक्त देने होंगे।

आज देर रात से कीमतें हुई लागू

उत्तर प्रदेश के नेशनल हाईवे पर सफर करना आप महंगा हो गया है। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने हाईवे पर चलने लोगों को एक बड़ा झटका दिया है। क्योंकि टोल टैक्स की दरों में ₹5 से लेकर ₹25 की बढ़ोतरी की गई है। अथॉरिटी के द्वारा रुपए को बढ़ाये जाने को लेकर बताया गया है कि हमने अप्रैल के महीने में टोल टैक्स की दरो में बढ़ोतरी की थी लेकिन लोकसभा चुनाव नजदीक आ गया और इसको लागू नहीं किया गया। 1 जून को चुनाव खत्म हो चुके हैं इसीलिए 2 जून की देर रात 12:00 बजे इसको लागू कर दिया गया है।

टोल टैक्स की चुकाने होंगे इतने रुपए

अगर आप मेरठ बागपत नेशनल हाईवे पर सफर करते हैं तो आपको यहां ₹45 और ज्यादा देना होंगे। क्योंकि यहां पहले ₹250 टोल टैक्स के लिए जाते थे लेकिन देर रात दरों में हुई बढ़ोतरी के बाद अब 295 लोगों को अपनी जेब से ढीले करने होंगे। वही दिल्ली-सहारनपुर जिवाना टोल टैक्स की तरह भी सामने आ गई है। यहां आपको ₹90 से लेकर ₹890 तक का टोल वसूला जाएगा। झांसी-कानपुर हाईवे के रास्ते झांसी आने वाले वाहनों को सेमरी टोल प्लाजा पर पांच से पंद्रह रुपये अधिक चुकाने होंगे।टोल टैक्स की दरो में हुई बढ़ोतरी के बाद लोगों को एक बड़ा झटका लगता हुआ दिखाई दे रहा है।

Related Articles

Back to top button