”तलाक मेरे जीवन का सबसे निचला चरण है” :पूजा भट्ट

पूजा भट्ट ने अपने तलाक को अपना "निचला चरण'' बताया और बताया कि कैसे, हार मानने के बाद, उन्होंने अपने लिए खड़े होने का साहस हासिल किया।

पूजा भट्ट ने कहा है कि उनका तलाक उनके जीवन का सबसे निचला बिंदु था और वह किसी भी तरह से अपने पूर्व पति को इसके लिए जिम्मेदार नहीं ठहराती हैं। रियलिटी टेलीविजन कार्यक्रम बिग बॉस ओटीटी 2 पर वह सह-प्रतियोगी जिया शंकर के साथ बातचीत कर रही थीं।  पूजा ने हाल ही में बिग बॉस ओटीटी 2 पर कहा, “सच कहूं तो अगर आप मुझसे पूछें तो जिया, मेरे जीवन का सबसे निचला दौर वह था, जब मैंने अपने 11 साल पुराने पति को तलाक दे दिया था और यह पूरी तरह से मेरा फैसला था।” ऐसा महसूस नहीं हुआ.

पूजा ने अलग होने का फैसला क्यों लिया?

“मैंने संकेत दिया कि मैं अपना जीवन आराम से बिताना चाहता हूं या 10 से 11 साल की अपनी साझेदारी को बनाए रखना चाहता हूं, और मेरा जीवनसाथी एक भयानक आदमी नहीं था। हमारे बीच हालांकि, मैं तब मैंने देखा कि मैंने खुद को खो दिया है और यह दूसरों की भलाई या मेरी अपनी भलाई के लिए नहीं है।

पूजा शराब पीने लगी।

“मैं खुद को वापस चाहता था, लेकिन 11 साल के रिश्ते में अपनी पीड़ा को छुपाने के लिए मैं क्या कर सकता था?” लोग पूछते हैं कि क्या आप ठीक हैं, और यदि आपने कहा कि आप ठीक हैं तो वे इसे पसंद करेंगे, आप बाद में जाते हैं और शराब के पीछे छिप जाते हैं। तब मुझे खुद को आज़ाद करने और यह जानने की इच्छा हुई कि मैं कौन हूं, लेकिन इसके बजाय मैंने खुद को नकारात्मक क्षेत्र में गहराई से धकेल दिया।

पूजा को आत्म-आश्वासन मिला।

पूजा ने आगे कहा, “तो वह दौर मेरी जिंदगी का सबसे निचला दौर था।” मैंने खुद को पूल के निचले हिस्से में धकेल दिया और फिर, जीवित रहने की प्रवृत्ति में अचानक वृद्धि के साथ, मैंने सतह पर आकर घोषणा की, “नहीं बॉस, मैं खुद से हार नहीं मान रहा हूं।” हालाँकि मैंने खुद को उस चरण को छोड़ने के लिए कभी मजबूर नहीं किया, लेकिन इस पर ध्यान देना अविश्वसनीय रूप से आवश्यक है। मैंने आंखों ही आंखों में उससे पूछा, “हां, तुम ये बन गई हो, नहीं तो एक बोतल एक इंसान से अलग कैसे हो जाती है?” ब्रह्मांड ने अब घोषणा कर दी है कि मैं तैयार हूं।

पूजा ने जून में अपने जीवनसाथी के बारे में सकारात्मक बात की और उन्हें एक दयालु व्यक्ति बताया। उसने आगे कहा कि वह अभी बच्चों के लिए तैयार नहीं है।

 

Related Articles

Back to top button