देवेंद्र फडणवीस का अजीत पवार पर निशाना, कहा हर कोई मुख्यमंत्री नही बन सकता

अजीत पवार ने कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री बनने की इच्छा सामने रखी थी, जिसके बाद अब महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एनसीपी नेता अजीत पवार के मुख्यमंत्री पद की आकांक्षा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बयान दिया कि मुख्यमंत्री बनने की इच्छा रखने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन हर कोई मुख्यमंत्री नहीं बन सकता है।
फडणवीस ने कहा, “मैंने अजीत पवार का साक्षात्कार नहीं देखा है। किसी के मुख्यमंत्री बनने की इच्छा रखने में कुछ भी गलत नहीं है, कई इसे पसंद करते हैं लेकिन हर कोई नहीं कर सकता। फडणवीस ने आगे कहा, “मुझे नहीं पता कि महा विकास अघाड़ी के भीतर क्या चल रहा है। मैंने बार-बार कहा है कि वे वज्र मठ कह रहे हैं लेकिन उस मठ में कई दरारें हैं, यह वज्र मठ कभी नहीं हो सकता।”

इससे पहले एक इंटरव्यू में, 2024 के चुनावों में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की आकांक्षा के सवाल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता अजीत पवार ने पूछा कि 2024 में क्यों, वह अभी भी मुख्यमंत्री पद के लिए तैयार थे।

मुख्यमंत्री पद की अपनी आकांक्षा के बारे में बोलते हुए, अजीत पवार ने कहा, “2024 क्यों, अब भी इस पद के लिए तैयार हैं।”

“2004 में, लोगों ने जो संख्या दी, उसके साथ एनसीपी को मुख्यमंत्री का पद मिला। लेकिन राजनीति में, शीर्ष नेतृत्व द्वारा कई फैसले लिए जाते हैं और पार्टी में अनुशासन बनाए रखा जाता है, इसलिए हम सुनते हैं कि नेतृत्व क्या कहता है”। पवार ने आगे कहा कि 2004 में एनसीपी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था। “कांग्रेस को 69 सीटें मिलीं और हमें 71 सीटें मिलीं, और कांग्रेस उपमुख्यमंत्री का पद लेने की तैयारी कर रही थी, लेकिन मुझे नहीं पता कि दिल्ली में क्या हुआ। बाद में हमें एक आदेश मिला कि हमें उपमुख्यमंत्री का पद लेना होगा।” जिस मंत्री के लिए विधायकों ने पूर्ण बहुमत से मतदान किया।”

Related Articles

Back to top button