दिल्ली : लूटपाट करने वाले दो आरोपी जयपुर से गिरफ्तार

नई दिल्ली। उत्तरी जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने लूटपाट करने वाले दो बदमाशों को राजस्थान के जयपुर से गिरफ्तार किया है। आरोपी बरेली से दिल्ली आकर पहाड़गंज के होटल में ठहरते थे। यहां लूट की योजना बनाकर वारदात को अंजाम दिया जाता था। आरोपियों की पहचान रोहिली तोला, बारादरी, पुरानी बरेली निवासी मुजीब अहमद (34) और काजी तोला, बारादरी, पुरानी बरेली निवासी जिशान अहमद (29) के रूप में हुई है। दोनों की गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस ने 20 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। आरोपियों के पास से पुलिस ने एक पिस्टल व दो कारतूस भी बरामद किए हैं। पुलिस दोनों से पूछताछ कर इनके बाकी साथियों की तलाश कर रही है।
उत्तरी-जिला पुलिस उपायुक्त अंटो अल्फोंस ने बताया कि 20 मार्च को शैलेंद्र खुराना अपने बेटे निकुंज के साथ स्कूटी से कूचा महाजनी, चांदनी चौक से पूर्वी दिल्ली स्थित अपने घर लौट रहे थे। इस बीच आउटर रिंग रोड पर दो स्कूटी पर सवार चार बदमाशों ने इनको घेर लिया। बदमाशों ने गोली चलाई तो पीड़ित अपनी स्कूटी छोड़कर जान बचाने को वहां से भागे। बदमाशों ने स्कूटी और उसमें रखे 50 हजार रुपये लूट लिये। पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की। जांच के बाद पुलिस ने तीन आरोपी चंदन सिंह, बॉबी उर्फ सोडा और बलजीत सिंह उर्फ सन्नी को गिरफ्तार कर लिया। छानबीन के दौरान पता चला कि बरेली से दिल्ली आकर मुजीब, जिशान, शाहनवाज और जुनैद नामक युवक लूटपाट करते हैं। चंदन और बॉबी दिल्ली के ही रहने वाले हैं। वह चांदनी चौक के कारोबारियों की रैकी कर गैंग को सूचना देेते थे।
मुजीब और उसका गैंग बरेली से दिल्ली आ जाता था। यहां आकर पहाड़गंज के होटल में कमरा लेकर वहां लूटपाट की प्लानिंग होती थी। वारदात को अंजाम देकर आरोपी वापस लौट जाते थे। पुलिस ने जांच के बाद मुजीब और उसके गैंग की तलाश शु्रू कर दी। बरेली में इनकी ठिकाने पर छापेमारी की गई। पता चला कि आरोपी जयपुर में हैं। पुलिस ने रविवार को छापेमारी कर मुजीब और जिशान को दबोच लिया।

Related Articles

Back to top button