दिल्ली के स्कूल अब 30 जून तक रहेंगे बंद, दिल्ली सरकार ने गर्मी की दी छुट्टियां

राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कब तक दिल्ली में 5000 से भी ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले दर्ज किए जा चुके हैं। वही कोरोनावायरस संकट के बीच दिल्ली सरकार के सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। इस साल गर्मी की छुट्टी 11 मई से 30 जून तक होगी। गर्मियों की छुट्टी के दौरान छात्रों को इस बार एक्स्ट्रा क्लास भी नहीं लगेगी।

दिल्ली सरकार के आदेश में कहा गया है कि दिल्ली में सभी स्कूलों को 23 मार्च से अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है और लॉक डाउन 17 मई तक जारी रहेगा इसे देखते हुए 11 मई से 30 जून तक गर्मी की छुट्टियां घोषित की जाती हैं।

बता दें कि स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों के दौरान सरकारी स्कूलों में अलग-अलग पढ़ाई और अन्य गतिविधियां भी चलती रहती थी। लॉक डाउन के चलते दिल्ली के सभी निजी और सरकारी स्कूल काफी पहले से ही बंद भी हो चुके हैं। लेकिन अब यह एक्टिविटी नहीं की जाएगी। कोरोना वायरस के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने आदेश दिए हैं कि स्कूल में इस बार छात्रों को नहीं बुलाया जाएगा।

वहीं राजधानी दिल्ली में 5000 से ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले दर्ज हो चुके हैं। हालांकि दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 87 रह गई है। वहीं अब तक 65 लोगों की घातक वायरस के कारण जान भी जा चुकी है।

Related Articles

Back to top button