ट्रैक्टर मार्च को लेकर दिल्ली पुलिस आज प्रेस कांफ्रेंस में करेगी फैसला

नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) का विरोध कर रहे किसानों ने 26 जनवरी को राजधानी दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकानले का ऐलान किया है. हालांकि, दिल्ली पुलिस ने किसानों को दिल्ली के अंदर रैली निकालने की अनुमति नहीं दी है. इसके संबंध में किसानों ने रविवार को दिल्ली पुलिस को आवेदन सौंपा है।

किसानों की तरफ से आवेदन मिलने के बाद आज दिल्ली पुलिस बड़ा ऐलान कर सकती है. रविवार को पुलिस मुख्यालय में ट्रैक्टर रैली को लेकर प्रेस वार्ता होने जा रही है. यहा प्रेस कॉन्फ्रेंस शाम 4.30 पर होगी।

माना जा रहा है कि दिल्ली पुलिस को दिए गए आवेदन में रैली मार्ग की जानकारी भी है. किसान आउटर रिंग रोड पर रैली निकालने की मांग कर रहे थे. किसानों की तरफ से अनुमति मांगे जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने भी अपनी कुछ शर्तें सामने रखी हैं।

फिलहाल किसान संगठन पुलिस की मांगों पर चर्चा कर रहे हैं औऱ जल्द ही अपना मत पेश कर सकते हैं. किसानों की तरफ से दिल्ली पुलिस के सामने सिंघु-संजय गांधी अस्पताल और बवाना रूट का प्रस्ताव दिया गया है. वहीं, पुलिस ने यह साफ कर दिया है कि किसान सेंट्रल दिल्ली में परेड नहीं निकाल सकेंगे. साथ ही यह रैली सेना की परेड के बाद ही होगी।

इधर किसानों ने भी चेतावनी दे दी है कि दिल्ली पुलिस अनुमति नहीं देगी तब भी रैली निकलेगी. किसान लंबे समय से आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर मार्च निकालने की योजना बना रहे हैं. वहीं, दिल्ली पुलिस ने इस रूट पर रैली के साफ मना कर दिया है।

इसपर किसान संगठनों ने ऐतराज जताया है. पंजाब किसान संघर्ष कमेटी के नेता सतनाम सिंह पन्नू ने कहा है कि दिल्ली पुलिस अनुमति दे या न दे आउटर रिंग रोड पर रैली निकालेंगे. उन्होंने जानकारी दी कि इस रैली का हिस्सा बनने की लिए बड़ी संख्या में किसान दिल्ली पहुंच रहे हैं।

Related Articles

Back to top button