दिल्ली पुलिस ने आम आदमी के घर से चुराई 10 लाख की नगदी

पुलिस, जिसे जनता की सेवा व रक्षा के लिए तैनात किया जाता है अगर वो ही उनकी रक्षा की भक्षक बन जाए तो यह अजीब होगा। ऐसा ही वाक्या दिल्ली में हुआ है जहां 4 पुलिस कर्मियों ने एक आम आदमी के घर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के सागरपुर इलाके में डकैती की एक घटना के सिलसिले में दिल्ली पुलिस के चार कर्मियों और एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की पहचान दिल्ली पुलिस कर्मी विजय शर्मा, दीपक यादव, मंजेश राणा और अंकित कसाना और रोहिणी निवासी मनीष राय के रूप में हुई है।

पुलिस के अनुसार चोरी की वारदात बुधवार व गुरुवार की दरम्यानी रात रजनीश नाम के व्यक्ति के घर हुई थी। पीड़िता का आरोप है कि चार लोग उसके घर में घुसे, उसे धमकाया और करीब 10.40 लाख रुपये नकद लेकर फरार हो गए।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि रजनीश के एक बयान पर, भारतीय दंड संहिता की धारा 394 (डकैती करने में स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) के तहत डकैती का मामला दर्ज किया गया है और जांच के दौरान दिल्ली पुलिस के चार कर्मियों को पकड़ के हिरासत में ले लिया गया है।

आरोपी पुलिसकर्मियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि मनीष राय रजनीश का पूर्व कर्मचारी था। पुलिस ने कहा कि आरोपियों के कब्जे से लूट का सामान बरामद किया गया है, साथ ही अपराध के दौरान इस्तेमाल की गई दो कारें भी बरामद की गई हैं, आगे की जांच जारी है।

Related Articles

Back to top button