कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली नोएडा बॉर्डर हुआ सील

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि पूरी दुनिया में फैला घातक कोरोना वायरस भारत में भी पैर पसार चुका है। यहां हर दिन लगभग 900 से ज्यादा के सामने आ ही रहे हैं। हालांकि गोवा में इस समय एक भी कोरोनावायरस पॉजिटिव नहीं है। इसे देखते हुए भारत सरकार ने लॉक डाउन बढ़ा दिया है। इस लॉक डाउन के चलते बस, रेल और परिवहन के अन्य साधनों के पहिए पूरी तरह बंद मत दिया गया है।

इसके बावजूद बीमारों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा उत्तर प्रदेश में कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है। अब गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने नोएडा-दिल्ली बॉर्डर को पूरी तरह से सील करने का आदेश दिया है.

जिलाधिकारी का यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। जिलाधिकारी ने यह कदम स्वास्थ्य विभाग की सलाह पर उठाया है। ट्वीट कर इस फैसले की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी ने कहा है कि जनता के व्यापक हित और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में एक उपाय के तौर पर स्वास्थ्य विभाग की सलाह के अनुसार हम दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को पूरी तरह सील कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से सहयोग करने, घर में रहने की अपील की है। जिलाधिकारी कार्यालय की ओर से इस आशय का आदेश जारी भी कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button