28 घंटे बाद भी दिल्ली-हावड़ा रूट प्रभावित, 12 से ज्यादा ट्रेनें लेट, कई निरस्त, जानें वजह

कानपुर. उत्तर प्रदेश में कानपुर देहात (Kanpur Dehat) के अंबियापुर में शुक्रवार को मालगाड़ी दुघर्टनाग्रस्त होने के 28 घंटे बाद भी अभी रूट पूरी तरह खुल नहीं सका है. ट्रेन संचालन पूरी तरह बहाल नहीं होने के चलते दिल्ली-हावड़ा रूट (Delhi-Howrah Route) पर एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनें विलंब से चल रही हैं. ये करीब 12 से 15 घंटे देरी से चल रही हैं. वहीं कानपुर शताब्दी समेत कई ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं. इसके अलावा 10 से ज्यादा ट्रेन डायवर्जन रूट पर चल रही हैं. वहीं त्यौहार का सीजन होने के चलते यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

बता दें शुक्रवार को डीआरएम रेलवे, मोहित चंद्रा घटनास्थल पहुंचे, यहां उन्होंने काम में ज्यादा समय भी लगने की ओर इशारा किया. डीएआरएम ने साथ ही कहा कि अंबियापुर और रुरा स्टेशन के बीच हादसा हुआ है. 24 वैगन क्षतिग्रस्त हैं. हादसे की वजह की जांच हो रही है.

बता दें शुक्रवार सुबह सुबह 4 बजे ये दुर्घटना हुई थी. इसमें मालगाड़ी के 24 वैगन पटरी से उतरे थे. इसके चलते दिल्ली-हावड़ा रुट पूरी तरह बाधित हो गया था. रेलवे ने ट्रेनों का रूट डाइवर्ट किया है. इस दुर्घटना ने हजारों यात्रियों को खासा दिक्कत में ला दिया. कई ट्रेनों को गाजियाबाद-मुरादाबाद के रास्ते निकाला गया. त्योहारी सीजन होने के चलते ट्रेनों पर पहले से ही यात्रियों का दबाव बढ़ा हुआ है. अब मुख्य रूट के बाधित होने के बाद दबाव और बढ़ गया है. मुख्य ट्रेनें कई-कई घंटे लेट चल रही हैं, वहीं कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button