दिल्ली HC ने अपने कामकाज के साथ साथ सभी जिला अदालतों के कामकाज को 4 अप्रैल तक किया स्थगित

कोरोना वायरस के मद्देनजर देश में बड़े फैसले लिए जा रहे हैं। भारत में कोरोना वायरस संक्रमित लोग तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। यह घातक वायरस अब तक 428 लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। महाराष्ट्र में यह आंकड़ा 89 तो दिल्ली में 30 लोगों में यह वायरस पाया गया है। वही केरल में भी 67 लोगों में कोरोनावायरस पाया गया है। ऐसे में दिल्ली उच्च न्यायालय ने भी कोरोनावायरस के मद्देनजर बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने अपने कामकाज के साथ सभी जिला अदालतों के कामकाज को 4 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने कोरोना वायरस के मद्देनजर यह बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि जिला अदालतों में काफी भीड़ इकट्ठी हो जाती थी जिसके कारण कोरोनावायरस बढ़ने का खतरा भी बढ़ जाता है। ऐसे में दिल्ली उच्च न्यायालय ने अपने कामकाज के साथ साथ सभी जिला अदालतों के कामकाज को 4 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है। वही आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहले ही दिल्ली में कोरोना को महामारी घोषित कर दिया था। जिसके बाद स्कूल-कॉलेज जिम, स्पा, नाइट क्लब, शॉपिंग मॉल और सलून भी बंद कर दिए थे। वही कल पूरे देश में जहां जनता कर्फ्यू लगाया गया उसके बाद देश के 75 जिलों में लॉकडाउन कर दिया गया ।

इस लॉकडाउन में दिल्ली के सातों जिले बंद कर दिए गए। इससे पूरी दिल्ली बंद हो चुकी है। हालांकि हर जगह जरूरी सेवाएं मिलती रहेंगी। सरकार कोरोना वायरस से निपटने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है लेकिन जनता को भी सरकार का साथ देना होगा।

न्यूज़ नशा लोगों से अपील करता है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों से ज्यादा ना मिले। अपना समय घर में बिताएं। समय-समय पर हाथ धोते रहें। ऐसे लोगों से दूरी बनाकर रखें जिन्हें सर्दी जुखाम है।

Related Articles

Back to top button