सिसोदिया ने कहा, दिल्ली में अब ‘बच्चे बनेंगे बिजनेसमैन’!

दिल्ली सरकार ने दिल्ली के बच्चों को पैसे बांटने का एलान किया है। बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राजधानी के सभी ग्याहरवीं और बाहरवीं के छात्र-छात्राओं को 1-1 हज़ार रुपये की ‘सीड मनी’ देने की घोषणा की है। इन पैसो के ज़रिए दिल्ली सरकार ने बच्चों और उनके अभिभावकों को एंटरप्रेंयूर्शिप करिकुलम के बारे में जागरूक करने की योजना बनाई है।

राजधानी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि दिल्ली सरकार द्वारा चलाए एंटरप्रेंयूर्शिप करिकुलम के तहत दिल्ली सरकार ग्याहरवीं और बाहरवीं के बच्चो को 1-1 हज़ार रुपये की ‘सीड मनी’ देगी। बच्चे इस पैसे को एंटरप्रेंयूर्शिप करिकुलम के तहत इन्वेस्ट कर सकेंगे। इसके साथ ही बच्चे अपना बिज़नेस प्लान या एंटरप्रेंयूर्शिप प्लान बना कर प्रॉफिट कमाने की पहल कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस पूरे करिकुलम का मकसद बच्चों में एक आत्मविश्वास जगाना है।

राजधानी के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि अगले दो महीने तक इस प्रोग्राम के तहत सरकारी स्कूलों के लगभग 3 लाख बच्चे निजी या एक टीम बना कर अपने प्लान दूसरों के सामने रख सकेंगे। इससे स्कूल के समय से ही बच्चो को एक बिज़नेस शुरू करने से पहले उससे होने वाले नफे नुकसान का सोचने की शुरुआत करेंगे। बता दें कि इस प्रोग्राम के लिए उपमुख्यमंत्री ने ‘बच्चे बनेंगे बिज़नेसमैन’ का नारा दिया।

Related Articles

Back to top button