स्वच्छ और सुंदर दिल्ली का सपना साकार हो रहा है : दिल्ली सरकार

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार और एमसीडी के द्वारा नगर निगम के इलाकों की तस्वीर धीरे धीरे बदलती नज़र आ रही है। इस मुहीम से लोगों को भी राहत मिलने लगी है। पिछले कुछ महीनों से शहर भर में अब जगह जगह लगने वाले कूड़े के ढेर बनने बंद हो गए हैं। इसके साथ साथ शहर के सौंदर्यीकरण पर ख़ासा ध्यान दिया जा रहा है। जहां पार्कों को सुन्दर बनाने पर काम हो रहा है वहीं सड़कों की मुरम्मत का कार्य भी जारी है। सड़कों के किनारे अब फूल-पौधे लगने से शहर की सुंदरता में चार चाँद लग गए हैं। दिल्लीवासियों को अब दिल्ली की नई तस्वीर देखने को मिल रही है। दिल्ली की जनता ने पूरे देश को संदेश दिया है कि स्कूल और अस्पताल बनाने और बिजली, पानी और सड़कों की मरम्मत करने से भी वोट मिलते हैं। केवल आम आदमी पार्टी सकारात्मक राजनीति कर देश के विकास के असली मुद्दों को उठा रही है और हमने दिल्ली में यह चौथा चुनाव बिजली, पानी और स्कूल अस्पताल के मुद्दों पर जीता है। देश में जैसे-जैसे यह सकारात्मक राजनीति बढ़ती जाएगी ,भारत को दुनिया का नंबर एक देश बनने से कोई नहीं रोकता है।

दिल्ली की जनता ने हमें शिक्षा और स्कूलों की जिम्मेदारी दी है, हमने स्कूलों को ठीक करने के लिए दिन रात मेहनत की है, हमने लाखों बच्चों का भविष्य बनाया है। दिल्ली की जनता ने हमें अस्पतालों की जिम्मेदारी दी, हमने दिन-रात मेहनत कर अस्पतालों की मरम्मत की और लोगों के इलाज की व्यवस्था की।वही दिल्ली सरकार का कहना है कि लोगों ने हमें बिजली की जिम्मेदारी दी, हमने बिजली ठीक की, बिजली फ्री की और 24 घंटे बिजली दी। आज दिल्ली की जनता ने अपने बेटों और भाइयों को दिल्ली की सफाई, भ्रष्टाचार मिटाने और पार्कों की मरम्मत की जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली को ठीक करने के लिए हमें सबका सहयोग चाहिए।
गौरतलब है कि दिल्ली जैसे बड़े शहर में सफाई व्यवस्था और सुंदरता को कायम रखना बड़ा चैलेंज है जिससे अब तक नगर निगम जूझती आ रही थी। ऐसे में प्लानिंग के तहत नगर निगम ने पिछले कुछ महीनों से शहर की तस्वीर को बदलने का अभियान चलाया हुआ है। अब दिल्ली के लोगों के दिलों में भी नगर निगम और केजरीवाल सरकार से एक नई उम्मीद जगी है।

Related Articles

Back to top button