Delhi Government : किसानों के लिए सिंघु बॉर्डर पर लगाया गया फ्री WiFi hotspot

नई दिल्ली : सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर लगभग 34 दिनों से किसान नये कृषि कानूनों (New Farm Law) के बदलाव के लिए बॉर्डर पर डटे हुए है । वही अब केजरीवाल सरकार ने किसानों के लिए ऐसे इंतेजाम किए है, जिससे किसान अब अपने परिजनों से बातचीत कर सकेंगे। विडियो कॉल के जरिये बुजुर्ग माता-पिता को देख सकेंगे और साथ ही अपने परिवार के अन्य सदस्यों से भी अपनी बातें साझा कर सकेंगे। यहां अब खराब कनेक्टिविटी की समस्या अब दूर हो गई।

दरअसल आम आदमी पार्टी के नेता और पंजाब के सह-प्रभारी राघव चड्ढ़ा ने किसानों के लिए सिंघु बॉर्डर पर पांच फ्री वाईफाई हॉटस्पॉट लगवाए हैं।

किसानों की ओर से खराब कनेक्टिविटी की शिकायत पर एक दिन पहले केजरीवाल ने किसानों को फ्री वाईफाई की सुविधा देने का एलान किया था। चड्ढा ने बताया कि किसानों की शिकायत के आधार पर कमजोर नेटवर्क वाले जगहों की पहचान के बाद वाईफाई हॉटस्पॉट लगाने की शुरुआत की गई।

अमित शाह की अगुवाई में इससे पहले मंगलवार को मंत्रियों की बैठक हुई थी जिसमें कृषि मंत्री ने भरोसा जताया था कि आज बातचीत के सकारात्मक नजीते सामने आएंगे।

गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में 7वें दौर में ग्रुप ऑफ मिनिस्टर की बैठक हुई, जो लगभग 2 घंटे चली। बैठक के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि बुधवार को किसानों के साथ बातचीत होगी और उम्मीद है सरकार-किसान के बीच बातचीत सकारात्मक कदम के साथ आगे बढ़ेगी।

Related Articles

Back to top button