दिल्ली में नहीं हो रहा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन, तिलकनगर मार्केट भी हुआ बंद

देश के सभी राज्यों में कुछ राहत के साथ लॉकडाउन खोल दिया गया है. कोरोना को तीसरी लहर को देखते हुए सभी जरुरी प्रोटोकॉल का पालन जरुरी है. कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी संभावित लहर के बीच देश की राजधानी दिल्ली के बाजारों में लापरवाही थम नहीं रही है. कोरोना के नियमों के उल्लंघन पर दिल्ली में स्थानीय प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है और जरूरत पड़ने पर कार्रवाई भी कर रहा है। कोरोना प्रोटोकॉल का नियम नहीं मानने पर कार्रवाई की कड़ी में दिल्ली में बाजारों को बंद करने का सिलसिला अभी भी जारी है।

दिल्ली में एक और मार्केट बंद:

इसी क्रम में एसडीएम (पटेलनगर) ने तत्काल प्रभाव मार्केट बंद करने का आदेश हुआ है. आदेश जारी करते हुए 23 जुलाई से 27 जुलाई यानी 5 दिनों तक तिलकनगर मार्केट बंद करने का फैसला लिया है. इस दौरान इस बाजार में मौजूद सारी दुकानें बंद रहेंगीं। इसका उल्लंघन करने पर महामारी एक्ट के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि दिल्ली में अब तक दर्जनभर से अधिक बाजारों पर कार्रवाई की जा चुकी है.

पटेल नगर के एसडीएम जितेंद्र सिंह के कहा, “दुकानदारों और ग्राहकों द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने की रिपोर्ट के बाद माल रोड, मुख्य बाजार, मंगल बाजार रोड, पुराना बाजार और फल बाजार क्षेत्र सहित तिलक नगर के कई बाजारों को बंद करने का आदेश दिया हुआ है.”

वहीँ आदेश में कहा गया है कि बाजार में आम जनता और दुकानदार स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं, जो कई तरीकों से कोविड की सकारात्मकता दर को तेज कर सकता है। ऐसा ही रहा तो आने वाले समय में बाजार COVID-19 के प्रसार के लिए हॉटस्पॉट हो सकता है।

दिल्ली में बाजार खुलते ही लोग बाहर निकल पड़े थे. आये दिन सोशल मीडिया पर ऐसे तस्वीरे वायरल होती रहती हैं. दिल्ली के बाजारों में कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन बहुत ही ज्यादा आम है। यहाँ लोग न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही शारीरिक दूरी के नियमों का पालन ही कर रहे हैं,  जबकि ये दोनों नियम कोरोना के खतरे, प्रभाव और विस्तार पर रोक लगाते हैं.

Related Articles

Back to top button