दिल्लीवासियों के लिए लॉन्च हुआ “दिल्ली कोरोना” ऐप, घर बैठे पता लगेगा किस अस्पताल में कितने बेड हैं खाली

राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली में अब तक 20000 से भी ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले दर्ज किए जा चुके हैं। हालांकि सबके बावजूद भी दिल्ली सरकार लोगों से कह रही है कि स्थिति नियंत्रण में है। अरविंद केजरीवाल यह इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सीएम केजरीवाल ने पहले ही कह दिया था कि दिल्ली में अगर हर दिन हजार मामले भी आते हैं तो भी हम उसी स्थिति के लिए तैयार हैं। ऐसे में दिल्ली में वह स्थिति आ चुकी है जब हर दिन हजार कोरोनावायरस के मामले दर्ज किए जा रहे हैं। वैसे मैं मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली के अस्पतालों में ज्यादा से ज्यादा बेड डालने की कोशिश की है। जिसकी वजह से सीएम अरविंद केजरीवाल कह रहे हैं कि स्थिति नियंत्रण में है।

बता देंगे अरविंद केजरीवाल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि दिल्ली वासियों के लिए हमने अस्पतालों में बेड के पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली के अस्पतालों में लगभग 6500 बेड मौजूद हैं। जबकि 5 जून तक यह बेड बढ़ा दिए जाएंगे। अरविंद केजरीवाल ने कहा था की दिल्ली में लगभग 9500 बेड 9 जून तक कर दिए जाएंगे। हालांकि दिल्ली वालों के लिए सीएम केजरीवाल ने एक ऐप भी लॉन्च किया है जिस एप के द्वारा दिल्लीवासी यह जान सकेंगे की दिल्ली में कौन से अस्पताल में कितने बेड खाली हैं और कितने वेंटिलेटर खाली हैं।

इस ऐप के जरिए दिल्ली वासियों को बहुत सुविधा मिलने वाली है। जिससे उन अस्पतालों का पता लगेगा जो कोरोनावायरस संक्रमित मरे दाखिल करते हैं। इसी के साथ सबसे जरूरी अस्पताल में बेड खाली है या नहीं यह लोगों को अपने घर बैठे ही पता चल जाएगा। इस ऐप का नाम “दिल्ली कोरोना” है। इसे डाउनलोड करने के लिए आप सीधे प्ले स्टोर पर जाकर दिल्ली कोरोना टाइप कर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इसी के साथ नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप यह ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

यहां क्लिक कर डाउनलोड करें ऐप

Related Articles

Back to top button