केजरीवाल ने कहा दिल्ली में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में, इसके लिए बीजेपी, कांग्रेस सबका धन्यवाद

पूरे देश भर में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। वहीं राजधानी दिल्ली में भी कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे थे लेकिन पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोनावायरस की स्थिति थोड़ी जरूर काबू हो गई है। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी का शुक्रिया कहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोनावायरस के खिलाफ जारी जंग में बीजेपी के सहयोग पर उन्हें शुक्रिया अदा किया है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पा लिया है। फिलहाल दिल्ली में करीब 18600 कोरोनावायरस पॉजिटिव मामले हैं। बता दे कि जून में जिस तरह से कोरोनावायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही थी उसे देखकर अनुमान लगाया जा रहा था कि दिल्ली में कोरोनावायरस का मामला बहुत तेजी से बढ़ सकता है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले पहले से कम हुए हैं और रिकवरी रेट भी दिल्ली में अच्छा हो गया है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार के अनुमान के अनुसार अब तक दिल्ली में कोरोनावायरस एक्टिव केस की संख्या करीब 134000 एक्टिव के सोने थे। ऐसी स्थिति में हमें दिल्ली में करीब 34000 बेड की जरूरत पड़ती थी लेकिन दिल्ली और केंद्र सरकार ने लगातार डेढ़ महीने तक दिन-रात मेहनत कर केस को बढ़ने से रोक लिया है। आज दिल्ली में केवल 4000 बेड की जरूरत है जबकि 15000 बैड तैयार हो चुके हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में मौत के आंकड़े बेहद कम हुए हैं। जून में 100 से ऊपर मौत हुई अब 30 से 35 मौत हो रही है। उन्होंने बताया कि मौत को रोकने के लिए टेस्टिंग बढ़ा दी है ताकि तुरंत बीमारी के बारे में पता लग जाए और इलाज किया जा सके।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस संक्रमण पर काबू पाने के लिए दिल्ली ने तीन सिद्धांतों पर काम किया है। पहले सिद्धांत था कि अकेले इस लड़ाई को लड़ा नहीं जा सकता। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज बीजेपी, कांग्रेस सब का धन्यवाद करना चाहता हूं उन्होंने हमें जो कमियां गिनाई हम ने नाराजगी जाहिर किए बगैर उन गलतियों को सुधारा है। एलएनजेपी अस्पताल में जितने नुक्स निकाले गए उन्हें एक-एक करके ठीक किया गया। वही दूसरा सिद्धांत था कि बुराई और गलती बताने वालों से नाराज नहीं हुए। तीसरे सिद्धांत के तहत हम कभी हार नहीं माने। अब हमारे दिल्ली मॉडल की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बात कर दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोनावायरस नियंत्रण में है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोनावायरस को नियंत्रण करने में केंद्र सरकार बीजेपी कांग्रेसी सभी ने हमारा साथ दिया। जिसके लिए मैं सबका शुक्रिया करता हूं।

Related Articles

Back to top button