दिल्ली: सत्य निकेतन इलाके में अचानक ढही इमारत, 2 की मौत रेस्क्यू कर 5 को निकाला गया बाहर

दिल्ली: सत्य निकेतन इलाके में अचानक ढही इमारत, 2 की मौत 5 सकुशल आए बाहर

नई दिल्ली: साउथ दिल्ली के सत्य निकेतन इलाके में सोमवार दोपहर एक निर्माणाधीन इमारत अचानक से ढह गई. इस घटना में 7 मजदूर इमारत के अंदर ही फंस गए थे, जिनमें से 2 की मौत हो गई, जबकि 5 को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. राहत कार्य में लगीं एनडीआरएफ और दमकल विभाग की टीमें अब भी मौके पर मौजूद हैं.

जानकारी के अनुसार, बचाव कर्मियों द्वारा 6 लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया था, जिसमें से दो की मौके पर मौत हो गई है और बाकि 4 का इलाज किया जा रहा है. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान 1 खुद बाहर आ गया था और उसने ही और लोगों के अंदर फंसे होने की जानकारी दी थी. इसके बाद बचाव अभियान के दौरान दमकल कर्मियों और एनडीआरएफ के जवानों द्वारा घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद सभी मजदूरों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां दो लोगों को मृत घोषित कर दिया गया. वहीं इस घटना के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल इस हादसे पर लगतार नजर बनाए हुए थे.

मकान के ढहने से 2 की मौत

दिल्ली के सत्य निकेतन इलाके में सोमवार को एक मकान के ढहने से 7 मजदूर मलबे में फंस गए थे. ऐसा बताया जा रहा है कि जिस समय यह मकान गिरा उस समय उसकी मरम्मत का काम चल रहा था. इमारत के अंदर फंसे मजदूरों की पहचान बिहार के अररिया निवासी नसीम और उसके साले गुलफराज, बिलाल, अरमान, असलम, फिरदौस व मो. अर्श आलम के रूप में हुई है.

इस दर्दनाक हादसे की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि ये हादसा बेहद दुखद है. जिला प्रशासन राहत और बचाव के काम में जुटा है. मैं खुद घटना से सम्बंधित हर जानकारी ले रहा हूं.

दिल्ली के थाना साउथ कैंपस में सोमवार दोपहर करीब 1.25 बजे सत्य निकेतन में एक निर्माणाधीन भवन के ढहने के संबंध में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी. पुलिस ने बताया कि मौके पर पहुंचने पर पाया कि एक इमारत ढह गई थी और छह व्यक्ति अंदर फंस हुए थे. एक मजदूर खुद ही इमारत के बाहर आ गया था.

Related Articles

Back to top button