ओमिक्रॉन की राजधानी बनी दिल्ली! 8 दिन में दोगुने हुए कंटेनमेंट जोन, 24 घंटे में बने 87 नए जोन

दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसके साथ ही दिल्ली में बीते एक सप्ताह में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी दोगुने से अधिक हो गई है। दिल्ली में 20 दिसंबर को दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या 176 थी जोकि अब 28 दिसंबर को बढ़कर 397 हो गयी है। दिल्ली में सबसे अधिक कंटेनमेंट जोन दक्षिणी दिल्ली में हैं।

दक्षिणी दिल्ली में 100 से अधिक इलाकों में कंटेनमेंट जोन संबधी पाबंदियां लगाई गई हैं। इन इलाकों में स्थानीय प्रशासन की ओर से तेजी से कोरोना की रैंडम जांच का अभियान चलाया जा रहा है। दिल्ली में बीते 24 घंटे में 87 नए कंटेनमेंट जोन बनाये गए हैं। मरीजों के बढ़ने के साथ-साथ कंटेनमेंट जोन की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है।

हेल्पलाइन पर हेल्प मांगने वालों की कॉल भी अब पहले की तुलना में ज्यादा आ रही है। पिछले  24 घंटे में 856 कॉल रिसीव की गई हैं। वहीं एंबुलेंस सेवा के लिए कॉल करने वाली कॉल की संख्या बढ़ी हुई बताई जा रही है।

दरअसल, दिसंबर माह से जब ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले सामने आने लगे हैं, तब से कोरोना के दैनिक मामलों में भी तेजी से इजाफा होने लगा है। दरअसल इससे पहले दैनिक मामलों की संख्या 20 से 30 ही रिकॉर्ड की जा रही थी। लेकिन, अब हर रोज संक्रमित मरीजों की संख्या यह आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है।

Related Articles

Back to top button