देहरादून : आयुध निर्माणी फैक्टरियों के निगमीकरण के विरोध में काला बैज लगाकर किया प्रदर्शन

देहरादून। देश भर की आयुध निर्माणी 41 फैक्टरियों के निगमीकरण के विरोध में मंगलवार को देहरादून में दूसरे दिन सेंट्रल कन्फेडरेशन डिफेंस रिकोनाइज एसोसिएशन (सिडरा) महासंघ के तत्वावधान में कर्मचारियों ने काला बैज लगा कर अपना आक्रोश व्यक्त किया।

आल इंडिया एसोसिएशन ऑफ नॉन गजटेड ऑफिसर्स ऑफ ऑर्डिनेंस फैक्टरी एंड इक्विपमेंट फिस एंड क्वालिटी एश्योरेंस ऑर्गेनाइजेशन (एआईएएनजीओएस) के नार्थ जोन के सचिव गिरीश उप्रेती ने बताया कि देहरादून सहित देश भर में हमारा विरोध जारी है। इसी क्रम में मंगलवार को काला बैज लगाकर विभिन्न शाखाओं में विरोध किया गया। इस मुद्दे को लेकर बुधवार को भी एकजुट होकर प्रदर्शन किया जाएगा और मुहिम को आगे बढ़ाया जाएगा। इस विरोध में रक्षा क्षेत्र के सिविल कर्मचारी और अधिकारी सभी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि निगमीकरण के बहाने निजीकरण की मंशा से इस क्षेत्र में कार्य कर रहे लोगों के लिए संकट खड़ा हो सकता है। उन्होंने बताया कि डील, डीआरडीओ, ओएलएफ, ऑप्टो इलेक्ट्रॉनिक फैक्टरी देहरादून सहित रक्षा निर्माण से जुड़े सभी सिविलियन इस आंदोलन में साथ हैं। इस मुहिम को आगे भी जारी रखा जाएगा।

एसोसिएशन का कहना है कि देशभर में 41 आयुध निर्माणी फैक्टरियां हैं। आज इसे सरकार निजी हाथों में सौंपने का खेल कर रही है। सरकार के इस कदम का हर हाल में विरोध किया जाएगा। संगठन की ओर से 12 अक्टूबर से लेकर एक सप्ताह का अभियान चलाया जा रहा है। इस मौके पर गिरीश उप्रेती, मंजीत सिंह, जे जिलानी, राजीव जैन, केके शर्मा, डीके सक्सेना, विजय मंमगाई आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button