पूर्व पीएम Atal Bihari Vajpayee की पुण्यतिथि

आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के पुण्यतिथि का दिन है। भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी पुण्य तिथि पर अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की, 1996 में पहली बार देश के प्रधानमंत्री बने। 1998 से 1999 और 2004 तक वे प्रधानमंत्री रहे।

आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि है。 प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। वह अपने ट्विटर हैंडल पर अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए लिखा, “भारत के 140 करोड़ भारतीयों के साथ मिलकर मैं अतुलनीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ।” आपके नेतृत्व से देश को बहुत फायदा हुआ। आपने 21वीं शताब्दी में देश को हर क्षेत्र में आगे ले जाने और उसके विकास को नई बुलंदियों तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि ‘सदैव अटल’ पर एक प्रार्थना सभा में भाग लिया और स्मारक पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं ने भी स्मारक पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी, जैसे पीएम मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़।

भाजपा ने पहली बार एनडीए के सहयोगियों को सदाव अटल स्मारक पर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देने के लिए कार्यक्रम में आमंत्रित किया था।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, तमिल मनीला कांग्रेस के नेता जीके वासन, एआईएडीएमके के थंबी दुरई, अपना दल नेता अनुप्रिया पटेल, एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल और अगाथा संगमा इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button