Microsoft के इस ऐप में मिल रहा है डार्क मोड

कम्पनी नियमित रूप से कार्यालय के सभी उपकरणों को अपडेट करती रहती है और नए अपडेट भी लाती रहती है। इस चक्र को ध्यान में रखते हुए कम्पनी ने डार्क मोड को अपने पेंट में शामिल किया है। इसके बारे में जानें।

पेंट को छोड़कर, माइक्रोसॉफ्ट ने अपने लगभग सभी कार्यक्रमों को डार्क मोड में अपडेट किया है। यद्यपि विंडोज 11 में पेंट को एक महत्वपूर्ण सुधार मिला है, फिर भी डेडिकेटेड डार्क मोड सपोर्ट नहीं था।

जैसा कि बताया गया है, विंडोज 11 को डार्क थीम पर सेट करने के बावजूद पेंट ऐप एक सामान्य थीम होता था। अब यह बदल गया है क्योंकि माइक्रोसॉफ्ट ने बीटा में रंगों के लिए डार्क मोड सपोर्ट पेश करना शुरू कर दिया है।

माइक्रोसॉफ्ट ने आखिरकार इनसाइडर प्रीव्यू डेव और कैनरी चैनलों में पेंट के लिए डार्क मोड की जांच करने के बाद सभी इनसाइडर प्रीव्यू चैनलों को अपडेट दिया है। यह फीचर आने वाले महीनों में स्थिर बिल्ड में आने की उम्मीद है।

विंडोज 11 में पेंट ऐप का डार्क मोड: जैसा कि बताया गया है, विंडोज 11 में डार्क मोड सक्षम होने पर यह डार्क हो जाएगा। पेंट ऐप में डार्क मोड को स्वचालित रूप से टॉगल करने का विकल्प भी है, जैसा कि अन्य विंडोज 11 ऐप में है।

मिलेगा जूम नियंत्रण बिल्ट-हम भी जूम कंट्रोल में सुधार कर रहे हैं, जो विंडोज ऐप्स के प्रमुख प्रोग्राम लीड डेव ग्रोचोकी ने बताया है. यह आपको कैनवास पर चित्रों पर अधिक फ्लेक्सिबल और नियंत्रण देगा।

इसके अलावा, पेंट ऐप में कस्टम वैल्यू के साथ जूम इन और जूम आउट करने की क्षमता है और डिस्प्ले के रिजॉल्यूशन को मिलान करने के लिए स्क्रीन पर एक नया फिट बटन भी है।

पेंट ऐप में अन्य परिवर्तन इसमें नवीनतम डायलॉग्स, जो विंडोज 11 की डिजाइन लैंग्वेज से मेल खाते हैं, बेहतर एक्सेसिबिलिटी शॉर्टकट और कई अन्य सुविधाएं हैं।

 

Related Articles

Back to top button