यूपी में ऊंची जाति के लोगों ने दलित का काटा प्राइवेट पार्ट, पीड़ित परिवार गांव छोड़ने को मजबूर!

उत्तर प्रदेश के एटा से वीभत्स घटना सामने आई है। यहां पेड़ काटने को लेकर शुरू हुए विवाद में ऊंची जाति के दो लोगों पर एक दलित युवक का लिंग काटने और गर्भवती महिला को बुरी तरह पीटने का आरोप लगा है।

इस घटना के बाद से परिवार इतना डर गया कि उसने गांव छोड़ दिया है। पुलिस ने भी पुष्टि की है कि युवक के लिंग में चोट है और मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।
जानकारी के मुताबिक़ मामला कोतवाली देहात थाना क्षेत्र में मामूली विवाद में दबंगों ने दलित का प्राइवेट पार्ट काट दिया और उसकी 4 माह की गर्भवती पत्नी को भी पीटा। पुलिस का कहना है कि मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।
कुछ दबंग पीड़ित की जमीन पर लगे पेड़ को काट रहे थे जब उसने आपत्ति जताई तो गांव के ही कुछ लोगों ने उसको बेरहमी से पीटा। इसके बाद उसके प्राइवेट पार्ट को काट दिया। वो लोग यही नहीं रुके, उन्होंने उसकी गर्भवती पत्नी को भी कुल्हाड़ी से मारा, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गई।पीड़ित सतेंद्र कुमार ने कहा कि उसकी चार महीने की गर्भवती पत्नी को भी कुल्हाड़ी से मारा गया और बुरी तरह पीटा गया। घटना के दो दिन बाद 16 जून को दो आरोपियों विक्रम सिंह ठाकुर और भूरे ठाकुर के खिलाफ FIR दर्ज की गई।

कोतवाली देहात के एसएचओ शंभूनाथ सिंह ने कहा, दो आरोपी फरार हैं और उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं।डीएसपी विक्रांत द्विवेदी ने कहा, उनके प्राइवेट पार्ट पर चाकू से वार करने का आरोप गलत है। हाथापाई के दौरान चोट लगी थी।पूरे मामले की जांच की जा रही है। बाद में पुलिस ने मामले में एटा की कोतवाली देहात में पुलिस ने भारतीय दण्ड संहिता की धारा 452, 323, 504, 506, SC/ST 3(2)(va), 3(1)(द) और 3(1)(घ) के तहत मुकद्दमा दर्ज किया गया है।

Related Articles

Back to top button