डाकू हसीना 10 रुपये की कोल्ड ड्रिंक के चक्कर में पकड़ी गई ,करोड़ों रूपए के लूट का आरोप!

पंजाब के लुधियाना में 10 जून को 8.49 करोड़ रुपए की लूट हुई थी। घटना की माइस्टरमाइंड मंदीप कौर नाम बताई जा रही थी।अब इस मामले में अब पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है।

उत्तराखंड के हेमकुंड साहिब दर्शन के बाद मामले की मास्टरमाइंड मंदीप कौर को गिरफ्तार कर लिया गया है।वह यह यहा तीर्थ यात्रियों के बीच भीड़ में घुल मिल गई थी लेकिन 10 रुपये के ड्रिंक के चक्कर में मंदीप कौर फंस गई और पुलिस ने उसे पकड़ लिया है।साथ ही उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है।इस डकैती और कुछ आरोपियों की गिरफ्तारी के संबंध में जानकारी देते हुए लुधियान पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया है कि आरोपियों की इच्छा थी कि डकैती सफल होने के बाद वो केदारनाथ, हरिद्वार और हेमकुंड साहिब में मत्था टेकें।

सिद्धू के अनुसार, जब मोना और उसके पति को मालूम हुआ कि उसके कुछ सहयोगियों की गिरफ्तारी हो गई है, तो उन्होंने इसके लिए हेमकुंड साहिब में माफी मांगी थी। बता दें कि, मनदीप सिंह कौर जो कि लुधियाना में एक बीमा एजेंट और एक वकील के असिस्टेंट के तौर पर काम करती थी। कुछ पैसों के लिए वो कोर्ट में अक्सर काले कोर्ट में दलाली का कार्य भी करती थी। वकील नहीं होने के बाद भी वो अपना परिचय वकील के तौर पर ही देती थी।

अदालत परिसर में ही डोना, मनजिंदर के संपर्क में आई थी जहां, वो ATM में नकदी भरने के लिए आता था यहां से दोनों दोस्त बन गए।यहां से 8.49 करोड़ रुपए नकदी लेकर फरार हो गए। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूटे गए 8.49 करोड़ रुपए में से 5.96 करोड़ रुपए बरामद भी कर लिए है।जांच में पाया गया है कि मनदीप बेहद गरीब परिवार से आती है।

उसके पिता अपने 3 बच्चों की परवरिश के लिए दिहाड़ी मजदूर का काम करते थे, वहीं, मां लोगों के घरों में काम करती थी।

Related Articles

Back to top button