श्मशान घाट हादसा: CM योगी ने दिए NSA लगाने के आदेश, नुकसान की होगी इनसे वसूली

गाजियाबाद (Ghaziabad) श्मशान घाट हादसे का मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्य आरोपी के खिलाफ एनएसए (NSA) एक्ट के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान भी किया है।

सोमवार शाम को पुलिस ने हादसे के मुख्य आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी (Ajay Tyagi) को गिरफ्तार कर लिया है। हादसे के बाद से ही ये फरारा चल रहा था, पुलिस इसकी तलाश में थी। वहीं सोमवार को इसके नाम पर 25 हजार का इनाम भी घोषित कर दिया गया था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इसे गाजियाबाद के बाहर से गिरफ्तार किया गया है। सोमवार शाम को ही अजय त्यागी को गाजियाबाद लाया गया। बताया जा रहा है कि आज यानी मंगलवार को उसे अदालत में पेश किया जाएगा। बता दें कि इस हादसे में 25 लोगों की जान चली गई है।

गाजियाबद श्मशान घाट हादसे में त्वरित कार्रवाई

हादसे की खबर के बाद ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद बिल्डिंग निर्माण कार्य से जुड़े नगर पालिका मुरादनगर की ईओ निहारिका सिंह, जेई चंद्रपाल, सुपरवाइजर आशीष और ठेकेदार अजय त्यागी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया था। इनके खिलाफ धारा 304, 337, 338, 427, 409 के तहत मुरादनगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। ठेकेदार फरार था, जबकि बाकी तीनों आरोपयों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

बता दें कि गाजियाबाद के मुरादनगर में 3 जनवरी को छत गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई थी। मरने वालों के परिजनों ने मेरठ को गाजियाबाद से जोड़ने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग सं 58 पर शव रखकर जाम लगा दिया था। पुलिस प्रशासन के लोगों ने परिजनों को समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया था। लेकिन इसके तुरंत बाद फिर से लोगों ने एनएच जाम कर दिया था। मिली जानकारी के अनुसार अंतिम संस्कार करने गए लोगों की मौत से एनएच जाम किया गया था।

इस घटना पर बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने भी दुख व्यक्त किया है और राज्य की योगी सरकार (Yogi Government) से मामले में जांच कराने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button