covid vaccine update : आम लोगो को 2022 तक करना होगा कोरोना वैक्सीन का इंतजार : AIIMS डायरेक्टर डॉ गुलेरिया

कोरोना वायरस को लेकर लोगों के मन में कई सारे सवाल उठ रहे हैं। वही देश में कोरोना का कहर भी दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस (Covid-19) से 85 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और अब तक 1 लाख 26 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), दिल्ली के निदेशक एवं देश में कोविड-19 के प्रबंधन के लिए गठित नेशनल टास्क फोर्स (National task force) के सदस्य डॉ रणदीप गुलेरिया (Dr. Randeep Guleria) ने आज यानि रविवार को कहा है कि “आम लोगों को कोरोना वैक्सीन के लिए साल 2022 तक इंतजार करना होगा”। डॉ गुलेरिया ने रविवार को एक इंटरव्यू में कहा कि आम लोगों को साल 2022 तक कोरोना वैक्सीन का डोज लेने के लिए इंतजार करना होगा। डॉ गुलेरिया ने कहा कि भारतीय बाजार में covid-19 के लिए कारगर वैक्सीन उपलब्ध होने में ही एक साल से अधिक समय लग सकता है।

एम्स (AIIMS) डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया के मुताबिक अगर कोरोना वैक्सीन तैयार भी हो जाती है तो सामान्य लोगों तक इसे पहुंचने में एक साल से अधिक का समय लग जाएगा। एक इंटरव्यू के दौरान डॉ. गुलेरिया ने बताया है कि आम लोगों के लिए 2022 तक भी कोरोना वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो पाएगी। उन्होंने कहा है कि अभी कोरोना वायरस खत्म नहीं होने वाला है। भारतीय बाजारों में इसकी दवाई आने में फिलहाल एक साल तक का समय लग सकता है।

डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा कि भारत देश की जनसंख्या काफी ज्यादा है। आपको बता दें कि देश में अब तक कुल 85,07,754 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 78,68,968 मरीज स्वस्थ हुए हैं और 1,26,121 संक्रमितों ने दम तोड़ा है। फिलहाल देश में कोरोना संक्रमण के 5,12,665 सक्रिय मामले हैं।

Related Articles

Back to top button