दोहरे संविधान के मामले में प्रकाश सिंह बादल को जारी सम्मन, इस दिन होगी पेशी

 

चंडीगढ़ः अकाली दल के दोहरे संविधान के मामले में एक और झटका लगा है। दरअसल, होशियारपुर कोर्ट ने प्रकाश सिंह बादल को सम्मन जारी किया है। 28 नवंबर को प्रकाश सिंह बादल को कोर्ट में पेश होने के आदेश जारी किए गए हैं। जानकारी के अनुसार होशियारपुर कोर्ट ने प्रकाश सिंह बादल को पार्टी के दोहरे संविधान के मामले में सम्मन जारी किए हैं। अदालत द्वारा उन्हें 28 नवंबर को होशियारपुर कोर्ट में पेश होने के आदेश दिए गए हैं। बता दें कि इस मामले में सुखबीर सिंह बादल की जमानत हो चुकी है।

आपको बता दें कि बलवंत सिंह खेड़ा नामक व्यक्ति की तरफ से शिरोमणी अकाली दल के संविधान को लेकर होशियारपुर अदालत में पटीशन दी गई थी जिसकी आज सुनवाई दौरान सुखबीर सिंह बादल अदालत में पेश हुए और अब इस मामले में अदालत की अगली सुनवाई 28 सितम्बर को होगी। खेड़ा ने 2009 में होशियारपुर अदालत में दोहरे संविधान को लेकर शिकायत दर्ज करवाई थी।

यह मामला अकाली दल के दो अलग-अलग पार्टी संविधानों से संबंधी है। 2019 में अदालत ने प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर सिंह बादल और डा. दलजीत चीमा को सम्मन जारी करके पेश होने के हुक्म दिए थे। पार्टी के वक्ता और पूर्व मंत्री डा. दलजीत सिंह चीमा इस मामले में पहले ही जमानत पर बाहर हैं और हाईकोर्ट ने प्रकाश सिंह बादल को पहले ही इस केस में छूट दी हुई है

Related Articles

Back to top button