यूपी में बढ़ा कोरोना का कहर, जानिए पिछले 24 घंटों में आए कितने कोरोना मामले

यूपी में कोरोना की तेजी लगातार बढ़ती जा रही है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 910 ताजा मामले सामने आए हैं. 10 महीनों में पहली बार एक दिन में मामलों में इतनी बड़ी उछाल देखी गई है. अकेले राजधानी लखनऊ में 245 मामले सामने आए. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, बुधवार को राज्य में तीन कोविड मरीजों की गाजियाबाद, मेरठ और मैनपुरी में मौत हुई. लखनऊ के बाद, गौतम बुद्ध नगर (142), गाजियाबाद (117) और मेरठ (28) में सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए. इसी अवधि में 613 मरीज ठीक हुए.

लखनऊ में चिनहट और एनके रोड में 38-38, आलमबाग में 31, अलीगंज में 29, इंदिरा नगर में 17, चौक 16 और गोसाईंगंज में 5 मामले सामने आए. शहर के सक्रिय मामले बढ़कर 1,027 हो गए. लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय के आंकड़ों के मुताबिक प्रतिदिन औसतन 3,000 कोविड नमूनों की जांच की जा रही है. 24 घंटे की में यूपी में कोविड के लिए 58,758 नमूनों का टेस्ट किया गया. उत्तर प्रदेश में अब तक 21,36,380 कोविड मामले आए हैं और 23,663 मौतें हुई हैं.

नए मरीजों की कॉन्ट्रैक्ट ट्रैसिंग की जा रही है

यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद स्वास्थ्य विभाग ने भी कमर कस ली है. अस्पतालों में फीवर के मरीजों की अलग से ओपीडी की जा रही है. इन मरीजों की जांच भी की जा रही है. इसके अलावा अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की एंटीजन जांच की जा रही है ताकि यहां भर्ती होने वाले मरीजों में संक्रमण न फैले. सभी निजी अस्पतालों और लैब को निर्देश दिए हैं कि वो स्वास्थ्य विभाग को रिपोर्ट भेजें. नए मरीजों की कॉन्ट्रैक्ट ट्रैसिंग की जा रही है. यूपी के अलावा दिल्ली, महाराष्ट्र समेत देश के कई हिस्सों में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

Related Articles

Back to top button