पंजाब की स्कूलों में कोरोना का साया, 2 दिनों में 26 बच्चों का टेस्ट पॉजिटिव आया

नई दिल्ली. Covid in Punjab schools: पंजाब सरकार ने दो अगस्त से स्टूडेंट्स के लिए स्कूल खोलने का फैसला लिया था. लेकिन स्कूल को दुबारा ना बंद करना पड़े इसके लिए अब सरकार को कड़े फैसले लेने पड़ रहे हैं. दरअसल, पिछले दो दिनों में पंजाब की स्कूलों में 26 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव मिले हैं इसके बाद पंजाब सरकार ने आदेश दिया कि राज्य के स्कूलों में रोजाना कम से कम 10 हजार नमूनों की आरटी-पीसीआर जांच की जाए.

बता दें कि मंगलवार को लुधियाना के दो स्कूलों के 20 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे इसके बाद बुधवार को होशियारपुर जिले के एक सरकारी स्कूल में छह स्टूडेंट कोविड पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद ही कोरोना वायरस महामारी की स्थिति की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए पंजाब की मुख्य सचिव विनी महाजन ने निर्देश दिया कि राज्य के स्कूलों में कम से कम 10 हजार नमूनों की आरटी-पीसीआर जांच की जाए. मुख्य सचिव ने सभी जिला उपायुक्तों से कहा कि वे सुनिश्चित करें कि पूर्ण रूप से टीकाकरण करा चुके कर्मचारियों को ही स्कूल आने की अनुमति दी जाए.

पंजाब की मुख्य सचिव विनी महाजन ने संबंधित विभागों को आरटी-पीसीआर जांच की संख्या बढ़ाने का निर्देश देते हुए कहा कि राज्य में रोजाना 40 हजार नमूनों की जांच का लक्ष्य अवश्य पूरा किया जाए. इसके अलावा उन्होंने पड़ोसी राज्यों में जहां कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं, वहां से लोगों की आवाजाही पर भी चिंता जताई है.

Related Articles

Back to top button