कर्नाटक में फिर कोरोना विस्फोट, 13 स्कूली छात्र कोरोना संक्रमित, सरकार अलर्ट

बेंगलुरु. कर्नाटक में सोमवार को एक और कोरोना वायरस (Coronavirus) विस्फोट की खबर है. ताजा मामला हासन का है, यहां एक स्कूल के 13 छात्रों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है. इससे पहले राज्य के धारवाड़ स्थित एसडीएम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज में मिले कोविड मरीजों की संख्या बढ़कर 281 हो गई थी. जिला प्रशासन ने कॉलेज के आसपास 500 मीटर पर स्थित सभी शिक्षण संस्थानों में छुट्टी की घोषणा कर दी थी. राज्य में लगातार बिगड़ती स्थिति को देकर मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई (Basavaraja Bommai) ने बैठक बुलाई थी. सोमवार को उन्होंने कहा कि लोग नए वेरिएंट को लेकर घबराएं नहीं.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हासन के चन्नारायपटना स्थित मोरारजी देसाई आवासी विद्यालय के 13 छात्रों कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. एजेंसी के अनुसार, सभी छात्र एसिम्प्टोमैटिक हैं. जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर शिवशंकर ने जानकारी दी है कि इन छात्रों के संपर्क में लोगों को खुद को क्वारंटीन होने के लिए कहा गया है. सीएम ने बताया थआ कि सरकार नए वेरिएंट से बचने के लिए कड़े कदम उठा रही है. वहीं, केरल से आने वाले छात्रों को कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट के लिए कहा गया है.

कॉलेज पार्टी बनी सुपर स्प्रेडर
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, धारवाड़ के एसडीएम मेडिकल कॉलेज में कुछ दिनों पहले फ्रेशर पार्टी आयोजित हुई थी. रविवार तक इस पार्टी के चलते 281 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की खबर थी. इनमें पार्टी में शामिल हुए लोगों के अलावा वे लोग भी शामिल हैं, जो पार्टी का हिस्सा बनने वालों के संपर्क में आने से कोरोना का शिकार हुए. हालांकि, हाल के दिनों में केवल कर्नाटक ही नहीं देश के कई राज्यों में कोविड मरीजों की संख्या में इजाफा देखा गया है.

कर्नाटक में नहीं लगेगा लॉकडाउन
मुख्यमंत्री बोम्मई ने साफ कर दिया है कि सरकार के सामने लॉकडाउन का कोई प्रस्ताव नहीं है. वही, वैक्सीन के बूस्टर डोज को लेकर उन्होंने कहा, ‘यह निर्देश केंद्र की तरफ से दिए जाने चाहिए. केंद्र के दिशा निर्देशों के अनुसार आगे कार्रवाई की जाएगी.’ सीएम ने बताया कि जिलों को भीड़ से बचने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही प्रदेश सरकार समय-समय पर केंद्र और एक्सपर्ट्स के साथ संपर्क में है.

भाषा के अनुसार, कर्नाटक में सोमवार को कोरोना वायरस के 257 नए मरीज़ मिले तथा पांच और संक्रमितों की मौत हो गई. इसके बाद कुल मामले 29,95,857 हो गए हैं तथा मृतक संख्या 38,203 पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग ने अपने कोविड बुलेटिन में बताया कि 205 और मरीजों को संक्रमण से उबरने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है और संक्रमण मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 29,50,747 हो गई है.

Related Articles

Back to top button