देश में कोरोना के मामलों में 35 फीसदी की बढ़ोतरी, पिछले 24 घंटे में 3712 नए मामले, केरल-महाराष्ट्र में तनाव बढ़ा

देश में एक बार फिर से कोरोना जोर पकड़ रहा है. लंबे समय के बाद अब तक कोरोना के दो हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 3,712 मामले सामने आए हैं। मंगलवार को 2745 नए लोग पॉजिटिव आए। संक्षेप में, नए कोविड मामलों में 35.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। वहीं 2584 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। हालांकि अच्छी खबर यह है कि मरने वालों की संख्या में कमी आई है। कल केवल 5 लोगों की मौत हुई थी। देश में 18 हजार 131 एक्टिव केस सामने आ चुके हैं।

‌सबसे ज्यादा मामले केरल और मुंबई में सामने आए

देश में सबसे ज्यादा मामले केरल और मुंबई में सामने आए हैं। केरल में पिछले 24 घंटे में 1197 लोग पॉजिटिव आए हैं। जबकि महाराष्ट्र में 1081 मामले सामने आए हैं। यह स्थिति दोनों राज्यों के लिए चिंताजनक है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 24 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं।

‌ नए मामले दर्ज होने के बाद कुल मरीजों की संख्या 4.31 करोड़ पहुंच गई

नए मामले सामने आने के बाद से देश में कुल मरीजों की संख्या 4.31 करोड़ हो गई है। मरने वालों की संख्या 5.24 लाख को पार कर गई है। हालांकि, कोरोना की संक्रमण दर 0.04 प्रतिशत है, जबकि ठीक होने की दर 98.74 प्रतिशत है। दैनिक सकारात्मकता दर 0.60 प्रतिशत और साप्ताहिक सकारात्मकता दर 0.63 प्रतिशत है।

‌महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री बोले, डरने की जरूरत नहीं

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने नए ओमाइक्रोन मामले पर महाराष्ट्र में लोगों को आश्वासन दिया है कि चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। फिलहाल किसी मरीज को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं है। मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने यह बयान दिया।

Related Articles

Back to top button