दिल्‍ली पर कहर बनकर टूटा कोरोना, गृहमंत्री अमित शाह ने आज बुलाई आपात बैठक

नई दिल्ली : दिल्ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की तीसरी लहर अपने चरम पर पहुंच चुकी है। राजधानी में कहर बनकर टूटता कोरोना दिल्ली सरकार के लिए चिंता का एक गंभीर विषय बन गया है। ऐसे में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार यानी आज राजधानी में कोरोना की स्थित का जायजा लेने के लिए नॉर्थ ब्लॉक में एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और सीएम अरविंद केजरीवाल उपस्थित रहेंगे।

बता दें कि राजधानी में बीते 24 घंटे में कोरोना के 7,340 नए मामले और 96 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन अनुसार, दिल्ली में एक दिन पहले 49,645 नमूनों की जांच की गई थी। संक्रमण की दर 14.78 प्रतिशत है, जोकि त्योहारी सीजन में चिंता का गंभीर विषय बन गया है।

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के कारण कोरोना के मामलों में जबरदस्त इजाफा देखने को मिल रहा है। बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से अब तक 7,519 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 4,82,170 हो गई है, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 44,456 पहुंच गई। दिल्ली में कोरोना से रिकवरी रेट 89 प्रतिशत से ज्यादा है। यहां बीते शनिवार को 4,30,195 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।

वही देश में कोरोना से 88,14,579 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,29,635 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि 82,05,728 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 4,79,216 है। ऐसे में अब अगर कोरोना के बढ़ते कहर पर जल्द से जल्द काबू नहीं पाया गया, तो देश एक बार फिर कोरोना की जद में आ जाएगा।

Related Articles

Back to top button