आचार्य प्रमोद कृष्णम का विवादित बयान, साध्वी प्रज्ञा को लेकर कह दी ये बात

संभल. कल्की धाम पीठाधीश्वर एवं कांग्रेस के प्रवक्ता आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) का विवादित बयान सामने आया है. रविवार को संभल (Sambhal) में मीडिया से बातचीत में प्रमोद कृष्णम ने भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya Singh Thakur) को जबरन पागल और मानसिक दिवालिया कह कर एक और संभावित विवाद को हवा दे दी. दिग्विजय सिंह, राशिद अल्वी और सलमान खुर्शीद को लेकर उठे विवादों के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम ने मानसिक इलाज कराने का दावा किया.

अजान से नींद होती है खराब- साध्वी प्रज्ञा

इससे पहले एक कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि सुबह पांच बजकर कुछ मिनट पर बहुत जोर जोर से आवाजें आती हैं, वो आवाजें लगातार आती हैं. इस आवाज से सबकी नींद खराब हो जाती है. कुछ मरीज बीमार होते हैं, तो उनको और भी तकलीफ होती है. उन्होंने कहा कि साधु-सन्यासियों की साधना का भी यही समय होता है. ऐसे में उनकी साधना भंग हो जाती है.

सांसद ने कहा कि साधू-संतों की पूजा अर्चना का समय भी सुबह ही होता है. आरती का समय भी वही होता है, लेकिन जबरदस्ती इन लाउडस्पीकरों की आवाज हमें सुननी पड़ती है. जब हम तेज आवाज में भजन बजाते हैं, तो ये कहते हैं कि हमारे इस्लाम में ये जायज नहीं माना जाता. हम हिंदू इस बात का सम्मान करते हैं और सर्वधर्म समभाव रखते हैं, लेकिन क्या कोई और धर्म ऐसा कर रहा है? बता दें कि अब से पहले सांसद प्रज्ञा ठाकुर स्कूल के मैदान में पढ़ी जा रही नमाज को लेकर आपत्ति जता चुकी हैं. इस मुद्दे पर वह कई बार अपनी बात मुखर रख चुकी हैं.

Related Articles

Back to top button