राहुल गांधी को कौनसा सवाल कर रहा है परेशान!

तेलंगाना में भारत जोड़ो यात्रा के बीच मुनुगोड़े में हुए उपचुनाव में कांग्रेस की जमानत जब्त हो गई थी। कांग्रेस को यहां पर कुल 23864 वोट हासिल हुए थे। चर्चा यह थी कि

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर हैं। इस दौरान वह कन्याकुमारी से कश्मीर तक का लंबा सफर पैदल चलकर तय कर रहे हैं। चार द‍िसंबर की शाम से भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) राजस्‍थान में होगी। राजस्‍थान से पहले मध्य प्रदेश और इससे पहले यह यात्रा महाराष्‍ट्र में थी। महाराष्‍ट्र में भारत जोड़ो यात्रा करते हुए राहुल गांधी के सामने कुछ ऐसे प्रश्‍न हुए, ज‍िनसे वह असहज हो गए।

तेलंगाना में भारत जोड़ो यात्रा के बीच मुनुगोड़े में हुए उपचुनाव में कांग्रेस की जमानत जब्त हो गई थी। कांग्रेस को यहां पर कुल 23864 वोट हासिल हुए थे। चर्चा यह थी कि तेलंगाना के बड़े नेता चुनाव से दूर, भारत जोड़ो यात्रा में व्‍यस्‍त थे और उन्होने इस उपचुनाव को अहमियत नहीं दी। एमवीए नेता ने राहुल गांधी को राय दी की उन्हें गुजरात चुनाव पर ध्यान देना चाहिए।

यात्रा में शामिल एक अन्य नेता ने राहुल गांधी को सुझाव दिया कि कांग्रेस को अगर विपक्ष में मजबूत स्थिति बनाए रखनी है तो उत्तर प्रदेश की यात्रा पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

राहुल गांधी ने इन सवालों से परेशान होकर यात्रा आयोजकों से कहा कि भविष्य में गठबंधन के सहयोगियों को उनसे मिलने से पहले यात्रा के बारे में स्‍पष्‍ट जानकारी दे देनी चाहिए। उन्हें यह समझ आना चाहिए कि यात्रा का मकसद अलग है।

 

राहुल गांधी और कांग्रेस यात्रा की शुरुआत से ही यह बात कहते रहे हैं कि यह यात्रा नफरत के खिलाफ भारत को एकजुट करने के उद्देश्य से चालाई गयी है। इसका चुनावी राजनीति से कोई संबंध नहीं है।

Related Articles

Back to top button