कांग्रेस ने विरोध-प्रदर्शन किया तेज, काले कपड़े पहने

राहुल गांधी के संसद से निलंबन के बाद दिल्ली सहित कई प्रदेशों में विरोध प्रदर्शन हुए ।कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों ने आज संसद के अंदर और बाहर काली पोशाक पहनकर अपना प्रदर्शन जारी रखा। वहीं कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल गांधी के निलंबन के बाद इस आरोप को दोहराया कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश में लोकतंत्र की स्थिति खतरे में है।खड़गे ने कहा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी को संसद से अयोग्य ठहराए जाने के बाद देश में जिस तरह से लोकतंत्र काम कर रहा है, उसके बारे में सभी विपक्षी दल चिंतित हैं। इस मामले में राहुल गांधी को अपना समर्थन देने के लिए मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहूंगा। दूसरी बात, आज हम काले कपड़े क्यों पहन रहे हैं। हम दिखाना चाहते हैं कि मोदी जी देश में लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि विरोध ने ‘पीएम मोदी के भारत में लोकतंत्र के अंत’ का संकेत दिया। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने मोदी सरकार पर जांच एजेंसियों और स्वतंत्र निकायों को प्रभावित करने का भी आरोप लगाया।

“हम यहाँ काले कपड़ों में क्यों हैं? हम दिखाना चाहते हैं कि पीएम मोदी देश में लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं। उन्होंने पहले स्वायत्त निकायों को समाप्त किया, फिर उन्होंने चुनाव जीतने वालों को डरा-धमका कर हर जगह अपनी सरकार खड़ी कर दी। फिर उन्होंने ईडी, सीबीआई का इस्तेमाल उन लोगों को झुकाने के लिए किया, जो नहीं झुके।

इससे पहले, विपक्ष ने सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए संसद से विजय चौक तक एक संयुक्त विरोध मार्च निकाला और अडानी मुद्दे और गांधी की अयोग्यता को आगे बढ़ाने की रणनीति बनाने के लिए बैठक की।

अभी तक ‘भाजपा के खिलाफ एकजुट विपक्ष’ से दूरी बनाए रखने वाली तृणमूल कांग्रेस ने भी सोमवार को विरोध प्रदर्शनों में अचानक प्रवेश कर लिया।

Related Articles

Back to top button